कुवैत में आए 8 लाख प्रवासियों को निकालने के लिए सांसद ने पारित किया क़ानून, मात्र 5 साल में एंट्री हुए हैं लोग

 

  • 5 साल में 800,000 प्रवासी कामगारों की कुवैत में एंट्री

कोरोना काल के तहत आई मंदी के बाद कुवैत सरकार लगातार अपने जनसांख्यिकी में कटौती करने के तहत प्रवासी कामगारों को देश से बाहर का रास्ता दिखा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को कुवैत सरकार ने बीते 5 सालों में आए प्रवासी कामगारों का आंकड़ा जारी किया। सरकारी आंकड़ों के आधार पर उन्होंने बताया कि साल 2015 से लेकर साल 2019 के बीच 80,2000 लोगों ने कुवैत में एंट्री की है।

800000-expats-entered-kuwait-in-5-years

 

  • मंत्रालय के नए नियमों के तहत जा सकती है प्रवासी लोगों की नौकरी

सरकारी आंकड़ों के आधार पर नेशनल असेंबली को संदर्भित किए गए आंकड़ों में पिछले कुछ वर्षों में कुवैत आने वाले सभी प्रवासी कामगारों की संख्या में महत्वपूर्ण गिरावट दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि साल 2017 में कुवैत में आने वाले लोगों की जनसंख्या 2,22,000 है। ऐसे में 2019 की तुलना में इसमें भारी गिरावट दर्ज की गई है क्योंकि देश में बीते साल में लगभग 91,000 लोग ने प्रवेश किया है।

800000-expats-entered-kuwait-in-5-years

  • कुवैत सरकार जनसांख्यिकी स्तर पर कटौती की दिशा में कर रही काम

मंत्रालय के एक सूत्र ने अल क़बास को बताया कि जनसांख्यिकीय असंतुलन से निपटने के लिए विदेशी श्रमिकों की भर्ती के लिए एक स्मार्ट भर्ती रणनीति बनाई है। रणनीति के हिस्से में शामिल होंगे: सरकारी और निजी क्षेत्र में अधिक नागरिकों को काम पर रखना और श्रम को कम करने के लिए प्रौद्योगिकी को रोजगार देना तय किया गया है। ऐसे में कुवैत में काम में काम कर रहे प्रवासी कामगारों पर भारी सख्या में सरकार के इस नए नियम की गाज गिर सकती है।

800000-expats-entered-kuwait-in-5-years

Leave a Reply