अगर कुवैत से हैं FLIGHT का टिकट और बुक कराया हैं 31 जुलाई से पहले का तो पैसे वापस करने का आदेश जारी, रद्द टिकट का नही कटेगा पैसा

नागरिक उड्डयन महानिदेशक(The Director-General for Civil Aviation) ने एक circular जारी करते हुए कहा कि 14 मार्च से 31 जुलाई 2020 तक लॉकडाउन के दौरान यदि किसी ने टिकट बुक कराई है, तो कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बंद होने के कारण उन्हें रद्द कर दिया गया। ऐसे में कई यात्रियों को अब तक टिकट बुकिंग की राशी नहीं मिली है, ऐसे में यात्रियों को पूर्ण वापसी के लिए सभी अधिकार हैं। जारी नोटिस के मुताबिक कुवैत से चलने वाली सभी एयरलाइन, यात्रा और पर्यटन एजेंसियां लॉकडाउन के दौरान बंद थी इसलिए एयरलाइंस को यात्रियों का पैसा वापस देना होगा। वह इसके लिए पूरी तरह से बाध्य है।

Sharper Software

इसके साथ ही जारी अधिसूचना (circular)  में, GDCA ने कहा कि यात्री को यात्रा टिकट, होटल आरक्षण और अन्य पर्यटक सेवाओं सहित अपनी खरीद की वापसी का अनुरोध करने का पूरा अधिकार है, जो कि 14 मार्च से 31 जुलाई तक रद्द कर दिया गया है, चाहे वह वापसी की स्थिति हो या नहीं।इसके साथ ही उन्होने कहा कि यह सारा भुगतान बिना किसी कटौती केरना होगा।

Kuwait Airport's T4 revenue to reach $328 mn in 5 years

बता दे COVID-19 महामारी के कारण DGCA ने 14 मार्च से कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को बंद कर दिया था। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि एयरपोर्ट को 1 अगस्त को सीमित सेवाओं के साथ फिर से खोला जा सकता है।

Leave a Reply