बड़ा फ़ैसला: कुवैत में पूर्ण रूप से LOCKDOWN लागू, 30-MAY तक, अख़बार तक नही मिलेगा

कुवैत सरकार ने शुक्रवार को पूरे कुवैत में 30 मई तक पूर्ण रूप से कर्फ्यू का ऐलान किया है.  कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया.

इस कर्फ्यू के दरमियां लोगों को केवल व्यायाम के लिए घर के अंदर या अपने रेजिडेंशियल एरिया के अंदर 2 घंटे की छूट है लेकिन उसमें कार का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं होना चाहिए.
कुवैत के प्रधानमंत्री से शब्द खालिद अल हमद अल सबह  ने आपातकालीन सेवाओं से जुड़े हुए लोगों के भी पास जारी करने के संख्या को कम करने का आदेश दिया है.

कर्फ्यू का पूर्ण रुप से पालन करने के लिए कुवैत के अंदर 6 सल्तनत को आदेशानुसार इमरजेंसी टीम गठित कर इस पर कार्यवाही करने के लिए आदेश जारी किया जा चुका है.
 
सरकार ने लोगों को 4:30 बजे से लेकर 6:30 बजे तक शाम के वक्त प्रतिदिन व्यायाम के लिए छूट दिया है.  वहीं लोगों को हर हाल में मास्क का पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आवश्यक बताया गया है.

प्रधानमंत्री ने कहा है कि अति जरूरी गवर्नमेंट डिपार्टमेंट काम करेंगे. वहीं प्राइवेट सेक्टर के लिए अनुमति विशेष रूप से कैबिनेट से लेने के उपरांत कॉन्ट्रैक्टर काम करा सकेंगे. यहां तक कि होम डिलीवरी को भी बंद कर दिया गया है,  जिसमें खाने-पीने की वस्तुएं और मेडिकल सप्लाई को छोड़ दिया गया. समाचार पत्र और अन्य मीडिया पब्लिकेशन पर भी रोक लगा दिया गया है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply