कुवैत ने सामने आये 674 नए कोरोना के मामले, देश में संक्रमण का आंकड़ा हुआ 82,945

एक नजर पूरी खबर

  • कुवैत में कोरोना के 674 नए मामलों की हुई पुष्टी
  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए कोरोना के मौजूदा आंकड़े
  • एक की मौत, 616 लोगों ने ठीक होकर की घर वापसी

Kuwait announces coronavirus case

कुवैत ने पिछले 24 घंटों में कोरोनोवायरस के 674 नए मामलों को दर्ज किया है। ऐसे में देश में कोरोना के संक्रमण का आंकड़ा 82,945 हो गया है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुवैत अपने देशवासियों की जनसंख्या को लेकर लगातार कटौती करने में जुटा हुआ है, ऐसे में कुवैत विदेशी लोगों को नौकरी से बर्खास्त कर बाहर का राय्ता दिखा रहा है।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ अब्दुल्ला अल सनद ने कहा कि सभी नए मामले पहले संक्रमित लोगों के संपर्क में थे या किसी नए व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित हुए है इस बात की जांच चलस रही है। तो वहीं आज के दर्ज मामलों में मंत्रालय ने COVID-19 से एक नई मौत की घोषणा भी की।बता दे इसी के साथ कुवैत में महामारी से मरने वालों की संख्या 522 हो गई है।

बता दे पिछले 24 घंटों में 4,191 परीक्षण किए जाने के बाद कुवैत के कुल कोरोना वायरस टेस्ट के मामलों की संख्या 603,604 तक पहुंच गई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी कहा कि पिछले 24 घंटों में COVID -19 से 616 अधिक मरीज ठीक होकर घर वापसी कर चुके हेैं, जिससे कुवैत में बीमारी से ठीक होने वालों का आंकड़ा 74,522 हो गया है।

मालूम हो कि बीते सप्ताह ही कुवैत ने देश में जारी लॉकडाउन में छूट देने का फैसला करते हुए आंशिक राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू हटा लिया था।

Leave a Reply