68,000 प्रवासी कामगारों के Work-Permit को किया Block, लौटना होगा घर, कुवैत का बड़ा फ़ैसला

 

कोरोनाकाल में कुवैत सरकार लगातार प्रवासी कामगारों पर गाज गिरा रही है। ऐसे में जनसख्यां में कटौती की दिशा में फैसले ले रही कुवैत सरकार ने आज भारी संख्या प्रवासी कामगारों के वर्क परमिट को Block करने का फरमान जारी कर दिया है।

Kuwait-Work-permits-of-68000-expats-will-not-be-extended

ऐसे में काहिरा के एक समाचार पत्र ने कहा कि कुवैत में 60 साल से अधिक उम्र के 68,000 से अधिक विदेशी कर्मचारियों के लिए काम के परमिट का विस्तार नहीं किया जाएगा, कुवैती अखबार ने बुधवार को कहा कि वह अपने जनसांख्यिकीय असंतुलन को दूर करने की दिशा में कुवैत सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है।

 

कुवैती पब्लिक अथॉरिटी ऑफ मैनपावर ने उन सभी प्रवासी कामगारों के डेटा बेस को संकलित करने के लिए तैयार किया है जो 60 या उससे अधिक उम्र के हैं। साथ ही वह अगले साल के लिए अपने वर्क परमिट के नवीनीकरण कराने की तैयारी में है, ऐसे परमिटों पर प्रतिबंध लगाने वाले कानून के अनुसार हाई स्कूल डिग्री या समकक्ष शैक्षिक प्रमाण पत्र रखते हैं। इस दौरान उन्होंने राज्य एजेंसी के सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि सरकार का यह फैसला जल्द ही वर्क इन प्रोगर्स की दिशा में होगा।

सार्वजनिक प्राधिकरण के एक आधिकारिक स्रोत ने कहा कि उन प्रवासियों की संख्या 68,318 तय की गई है। बता दे कुवैत की 4.8 मिलियन आबादी में लगभग 3.4 मिलियन आबादी विदेशी है।

Leave a Reply