इराक-कुवैत सीमा के पास ब्लास्ट, अमेरिकी सेना के काफिले को बनाया निशाना : सूत्र

एक नजर पूरी खबर

  • इराक-कुवैत सेना पर ब्लास्ट
  • हमले में अमेरिकी सेना को बनाया निशाना
  • कुवैत सरकार ने किया हमले से इंकार

तेल कंपनी अरामको पर हमले के बाद सऊदी ...

तीन इराकी सुरक्षा बलों ने रायटर को बताया कि सोमवार शाम को इराकी-कुवैती सीमा पर स्थित जरीखान सीमा के पास एक विस्फोट में अमेरिकी सेना के एक काफिले को निशाना बनाया गया है।  हालांकि अब तक यह साफ नहीं हुआ है, कि जिस वक्त यह हमला हुआ वहां कोी अमेरिकी सैनिक था या नहीं…फिलहाल अब तक किसी के इस हमले में हताहत होने की खबर नहीं आई है।

हालाकि इस खबर के मीडिया में छाने के बाद इराकी सेना ने इस घटना से इनकार कर दिया है। वहीं सूत्रों ने कहा कि वाहनों को नियमित रूप से सैन्य उपकरणों के साथ क्रॉसिंग पर उतारा गया है, और उपकरणों को आमतौर पर इराक में प्रवेश करने या बाहर निकलने से पहले चैक कर के लोड या अनलोड किया जाता है। इस मामले पर इराकी सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि विदेशी कंपनियों को क्षेत्र में सुरक्षा प्रदान करने के लिए अमेरिकी सेना बलों द्वारा अनुबंधित किया जाता है।

Pentagon Approves Patriot Sale to Kuwait – New defence order. Strategy

एक सुरक्षा स्रोत ने पहले कहा था कि विस्फोट एक इराकी शिया मुस्लिम मुस्लिम मिलिटिया द्वारा विस्फोटक उपकरण में तस्करी द्वारा क्रॉसिंग के पास एक अमेरिकी सैन्य अड्डे को निशाना बनाने के कारण हुआ था, और आधार पर कुछ कर्मचारी घायल हो गए थे, लेकिन बाद में इसका विरोध किया गया अन्य सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि एक काफिले पर हमला किया गया। हालांकि अब तक किसी भी अधिकारी ने इस खबर की पुष्टी नहीं की है।

Leave a Reply