सऊदी के बाद अब कुवैत सरकार ने किया नियमों में छूट देने का फैसला, कुवैत में कामगारों की कमी बनी मुसीबत, इधर कामगार भी परेशान

यात्रा प्रतिबन्ध से कामगार तो परेशान हैं ही वहीं कई देशों को कामगारों की कमी का सामना करना पड़ रहा है

बहुत सारे कामगार अपने ही देशों में फंसे हुए हैं। यात्रा की अनुमति मिलने के बावजूद भी ऐसे कई नियम लागू हैं जिनकी वजह से वह अपने देश में रहने पर मजबूर हो चुके हैं। कोरो ना के कारण विश्व भर में लगे यात्रा प्रतिबन्ध से कामगार तो परेशान हैं ही वहीं कई देशों को कामगारों की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

क्या है हल?

कामगारों के साथ साथ उन देशों की मुश्किल का भी एक ही हल है कि यात्रा नियमों को बिलकुल आसान कर दिया जाए। हालांकि कई देशों में अब धीरे धीरे स्थिति सामान्य हो रही है और कई तरह की छूट भी दी गई है। इन देशों में अभी फिलहाल शामिल हुआ है कुवैत।

लोकल मीडिया से एक अहम जानकारी सामने आ रही है

कुवैत के लोकल मीडिया से एक अहम जानकारी सामने आ रही है। कुवैती सरकार ने अब कोरो ना वायरस से जुड़े नियमों में छूट प्रदान करने का फैसला लिया है। सोमवार को मीटिंग के दौरान मंत्रालय ने बताया कि पूरी क्षमता के साथ एयरपोर्ट को भी चलाने की अनुमति दे दी गई है।

इतना ही नहीं सभी देशों के लोगों को वीजा देने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने की जरूरत नहीं है। मस्जिद में सामाजिक दूरी के पालन की भी जरूरत नहीं है।

पहले ही मिल चुकी है यात्रा की अनुमति

Pfizer-BioNTech, Oxford, Moderna और Johnson & Johnson vaccines के दोनो डोज ले चुके प्रवासियों को 1 अगस्त से ही प्रवेश की अनुमति मिल चुकी है। Sinopharm, Sinovac और Sputnik vaccines लेने वालों को तीन डोज लेने पर प्रवेश की अनुमति है।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *