कुवैत में आज 9 लोग कोरोना से मरें, आधिकतर प्रवासी कामगार, देखे लिस्ट

कुवैत में कोरोना संक्रमण के मामलों में हल्की गिरावट दर्ज की गई है और पिछले 24 घंटों में 665 नए मामले दर्ज किए गए हैं। साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 21,967 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को यह जानकारी दी गई।
 
ठीक होने वाले लोगों की संख्या में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है| पिछले 24 घंटों में 508 नए लोग ठीक हुए हैं जिससे ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 6,621 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि जो पहले से संक्रमित थे उनकी मौत होने के बाद 9 नई मौतें भी दर्ज की गई हैं जिससे मरनेवालों की संख्या बढ़कर 165 हो गई है।
 
प्रवक्ता ने बताया कि संक्रमितों में अधिकतर लोग प्रवासी हैं। इनमें 195 भारतीय,148 कुवैत के नागरिक, 96 मिस्र के सोग और 73 बांग्लादेश के लोग शामिल हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 15,181 एक्टिव मामलों में ज्यादातर की हालत स्थिर है जबकि 182 इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में हैं।
 
कुवैत में पहला संक्रमण का मामला फरवरी में आया था और जल्द ही इसे रोकने के लिए कदम उठाए गए। सरकार ने हाल ही में घोषणा की है कि फेस मास्क ना पहनने वालों को 3 महीने की कैद और 5,000 कुवैत दिनार का जुर्माना देना होगा।
 

A handout photo released on February 20, 2018 by the Kuwaiti newspaper, Kuwait Times, shows Filipino workers trying to get amnesty waiting outside the Philippine embassy in Kuwait City.
Philippine President earlier this month announced a departure ban for Filipinos planning to work in Kuwait, after the murder there of 29-year-old Joanna Demafelis. / AFP PHOTO / KUWAIT TIMES / HO / RESTRICTED TO EDITORIAL USE – MANDATORY CREDIT “AFP PHOTO / KUWAIT TIMES” – NO MARKETING NO ADVERTISING CAMPAIGNS – DISTRIBUTED AS A SERVICE TO CLIENTS

उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण कुवैत में भी 30 मई तक शाम 4 बजे से सुबह 8 बजे तक राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू लागू है और इसे बढ़ाया भी जा सकता है।
 
वैश्विक स्तर पर कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 54 लाख से अधिक हो गई है और 3 लाख 44 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply