कुवैत में प्रवासी हैं कोरोना के मुख्य कारण, कुवैती चाहते हैं बंद हो इनका मुफ़्त इलाज और DEPORT किया जाए

कुवैत में एक सर्वे किया गया है जिसको प्रमुखता से GULFNEWS  ने अपने पोर्टल और अखबारों में जगह दी है जिसके अनुसार यह कहा गया है की कुवैत में कोरोनावायरस फैलने का मुख्य कारण यहां पर रह रहे प्रवासी हैं.

 65% कुवैती नागरिकों का मानना है की कुवैत में कोरोनावायरस के मामले इसलिए ज्यादा बढ़ गए क्योंकि यहां पर प्रवासियों की संख्या ज्यादा है वही उसके साथ 76.2% कुवैती नागरिकों ने कहा कि प्रवासियों को  कुवैत से बाहर निकाल देना चाहिए.

 

 कुवैत यूनिवर्सिटी के द्वारा किया गया यह सर्वे या अभी सच सामने लाया जिसमें कुवैती नागरिकों का यह मानना है कि प्रवासियों को मुफ्त में स्वास्थ्य सुविधाएं खासकर कोविड-19 को लेकर नहीं देनी चाहिए.

 

 इस वक्त 4800000 के कुल आबादी में 3400000 प्रवासियों की संख्या है और हाल ही में लगातार  कुवैत में प्रवासियों के  संख्या को कम करने के लिए लगातार कई उपाय किए जा रहे हैं जिसमें खासकर अप्रशिक्षित मजदूरों को बाहर निकालने की कोशिश सबसे पहले मापी गई है.

 लेकिन आपको बताते चलें कि यह महज एक सर्वे ही है और इसको किसी भी प्रकार से अगर किसी भी मीडिया चैनल के द्वारा अवैध सरकार की रणनीति बताई जा रही है तो वह सरासर गलत है और ऐसी खबरों या रिपोर्ट को प्रवासियों को सिरे से खारिज कर देना चाहिए.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply