मनी लॉन्ड्रिंग कांड पर कुवैती क्राउन प्रिंस की खरी-खरी, शाही परिवार भी कानून से ऊपर नहीं…गलती पर मिलेगी सजा

 

Kuwait 'to name Crown Prince

कुवैत के क्राउन प्रिंस और डिप्टी अमीर शेख नवाफ अल अहमद अल जाबेर अल सबाह ने मलेशियाई मनी लॉन्ड्रिंग कांड पर हुए खुलेसा और लोगों के बर्खास्ती पर अपना रूख साफ करते हुए कहा कि कुवैत का शाही परिवार कानून से ऊपर नहीं है, यहां हर गलती करने वाले को कानूनन दंड़ दिया जायेगा।

गौरतलब है कि शेख नवाफ ने यह बात अपने एक मीडिया संबोधन के दौरान कही है। उन्होंने कहा देश में कोई भी अपराधी सजा से बच नहीं पाएगा। उन्होंने कहा कि “रॉयल फैमिली के सदस्य कुवैती लोगों का ही एक हिस्सा हैं, और कुवैत की आम जनता पर लागू होने वाला कानून उन पर लागू होता हैं। जो कोई गलती करता है, उस गलती के लिए जिम्मेदारी लेता है।” वहीं इस बीच, आंतरिक मंत्रालय ने कल घोषणा की कि एक स्वतंत्र पैनल शनिवार को राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी से रिकॉर्डिंग की जांच कर रहा था।

Kuwait royal family member arrested

बता दे मलेशियाई मनी लॉन्ड्रिंग कांड में पूर्व प्रधानमंत्री हमद अल-सबा के बेटे संदेह के घेरे में है। हमद को जुलाई 2020 में पूर्व मलेशियाई नेता नजीब रजाक को अवैध रूप से राज्य-नियंत्रित फंड से अपने बैंक खातों में धन हस्तांतरित करने में मदद करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। वहीं सोमवार को इस मामले में 8 सरकारी अधिकारियों को भी नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

 

Leave a Reply