कुवैत ने भी खोला ENTRY PERMIT, आना जाने पर रोक ख़त्म, 400 Flight रोज़ाना उड़ेगी

एक नजर पूरी खबर

  • कुवैत में लगा बैन हटाया गया, अब मिलेगी देश में एंट्री
  • 72 घंटे की वैधता के साथ कोरोना टेट की रिपोर्ट दिखाना जरूरी
  • स्वास्थ्य नियमों के तहत मिलेगी हवाई यात्रा में मदद

Pandemic claims more lives in Kuwait, Lebanon, Algeria

कुवैत में रहने वालों या वहां फंसे प्रवासी लोगों के लिए बड़ी खबर आई है। दरअसल प्रतिबंध सूची में वर्तमान में 31 देशों से आने वाले कुवैतियों को अब किसी भी समय और किसी भी देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते इसके लिए उन्हे 72 घंटे की वैधता के साथ कोरोना टेट की रिपोर्ट दिखानी होगी।

 

इस बात की सूचना अल अनबा समाचार पत्र ने सोमवार को जारी कर इसकी पुष्टी की है। नागर विमानन महानिदेशालय के निदेशक के अनुसार कुवैत के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारियों से लोगों से अनुरोध किया है कि वे कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण 31 देशों से यात्रा करने से बचें, और उल्लेख किया कि सूची उन देशों में स्वास्थ्य की स्थिति की निगरानी के बाद हर 10 दिनों में monitoring से गुजरती है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और यात्रा करने वाले सभी लोग विभाग की निगरानी में स्वस्थय रहेंगे।

 

 

 

गौरतलब है कि जारी इस नए फरमान के तहत यात्रा के लिए दिशानिर्देशों भी जारी किए गए है। बता दे इस दौरान लोगों को यात्रा पर जाने से पहले ज्यादा बैग और सामान ले जाने की अनुमति नहीं दी गई है। इसके साथ ही हर उम्र के व्यक्ति को काविड-19 की टेस्ट रिपोर्ट देनी होगी और कुवैत में अपने स्वास्थ्य बीमा के साथ ही वह हवाई यात्रा कर सकता है। इसके लिए आपकों आधाकारिक ऐप के माध्यम से खुद को पंजीकृत करना होगा साथ ही सारी जानकारी भी अपडेट करनी होगी।

 

 

इस दौरना अल फवजान ने कहा कि कोरोना काल से पहले प्रति दिन लगभग 400 उड़ानें थीं, लेकिन अब यह 100 उड़ानों तक कम हो गई है। इसके साथ ही इन सभी स्वास्थय संबंधी नियमों का पालन करना होगा, जैसे कि चेहरे का मास्क पहनना, शारीरिक दूरी बनाये रखना और दस्ताने पहनना।

Leave a Reply