कुवैत: प्रवासी कामगारों के कोटा बिल पर सरकार का फैसला

एक नजर पूरी खबर

  • कुवैत संसद में मंत्रीपरिषद की बैठक
  • प्रवासी कामगारों के कोटा बिल पर हुई चर्चा
  • आगामी गुरूवार को आ सकता है बड़ा फैसला

kuwait-expat-quota-bill-discussed-in-parliament

कुवैत संसदीय मानव संसाधन समिति के प्रमुख खलील अल सालेह ने घोषणा की कि समिति लगभग एक एक्सपैट कोटा बिल की समीक्षा कर रही है, जिसके तहत वह प्रवासी कामगारों के कोटा बिल पर विचार कर जल्द ही बड़ा फैसला कर सकती है ।

kuwait-expat-quota-bill-discussed-in-parliament

बता दे इस प्रस्ताव की वर्तमान में न्याय मंत्रालय द्वारा समीक्षा की जा रही है और एक बार यह तैयार हो जाने के बाद इसे मतदान के लिए संसद के तल में प्रस्तुत किया जाएगा। बता दे इस प्रस्ताव को संशोधित किया गया है ताकि कोटा राष्ट्रीयता को प्रभावित न करे, बल्कि यह कि किसी विशेष कार्य में काम करने वाले एक्सपैट्स की संख्या 20 प्रतिशत से अधिक न हो।

बता दे इस कड़ी में कुवैत सरकार कुवैत की जनसंख्या को सीमित करने के लिए प्रवैसी कामगारों के प्रतिशत आंकड़े में कटोती कर सकती है। अल खलील ने कहा कि “प्रस्ताव, जो श्रम बाजार को प्रभावित किए बिना एक्सपेट्स की संख्या को कम करने पर केंद्रित है, यह आगामी गुरुवार को तैयार होगा।” इसकॆे बाद ही इसके फैसला का ऐलान किया जायेगा।

kuwait-expat-quota-bill-discussed-in-parliament

वहीं एक संसदीय सूत्र ने अल राय को बताया कि चार अन्य सांसदों के साथ-साथ संसद के स्पीकर मार्जूक अल घनिम द्वारा प्रस्तुत जनसांख्यिकीय असंतुलन प्रस्ताव को मानव संसाधन समिति के सदस्यों द्वारा व्यापक रूप से सहमति दी गई थी क्योंकि इस पर कानूनी विचार और प्रभाव था।

Leave a Reply