कुवैत में एक व्यक्ति ने पीएम के खिलाफ दर्ज कराया केस, नेशनल असेंबली स्पीकर और 49 सांसदों का नाम भी शामिल

एक नजर पूरी खबर

  • कुवैत में एक व्यक्ति ने पीएम के खिलाफ दर्ज कराया केस
  • नेशनल असेंबली स्पीकर और 49 सांसदों का नाम भी शामिल
  • वकील नवाफ अल फुज़ा ने दायर किया केस

 

कुवैत के एक व्यक्ति ने सोशल सिक्योरिटी के लिए सार्वजनिक संस्थान, प्रधानमंत्री, नेशनल असेंबली स्पीकर और 49 सांसदों के खिलाफ अदालत में मुकदमा दायर किया है।

बता दे यह मुकदमा वकील नवाफ अल फुज़ा द्वारा दायर किया गया था। उनके इस कदम का उद्देश्य सामाजिक सुरक्षा संस्थान द्वारा नागरिकों को उनकी पेंशन का हिस्सा दिलाने पर निर्भर था। दरअसल वह पेंशन एक्सेस करने के लिए बनाए गए अवसर को सक्रिय सेवा में चुनौती देना चाहते है, जिसमें होने वाली कटौती बैंक द्वारा सूदखोरी और ऋण कटौती का हिस्सा है।

अपनी दायर अपील में उन्होंने नीति की शुरुआत के बाद से सभी गलत तरीके से की गई कटौती को रद्द करते हुए हितों को हटाने की मांग की, जो नैतिक और भौतिक नुकसान की क्षतिपूर्ति की Permission देता है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि ऑडियो और दृश्य घोषणाओं में दावा किया गया है कि इसमें शामिल लोगों को नीति से लाभान्वित किया जाना था, लेकिन वास्तविकता में, राज्य केवल सांसदों के ज्ञान और सहयोग के साथ बेकार हो गया था। उन्होंने दोहराया कि सरकार ने उन पर सूदखोरी करने के लिए नागरिकों की जरूरतों का फायदा उठाया।

उन्होंने सामाजिक सुरक्षा कानूनों में संशोधन के संबंध में वित्त संबंधी संसदीय समिति की पिछली रिपोर्ट में खुलासा किया कि सांसदों को “निहितार्थ” के खिलाफ शरिया के प्रावधानों के अनुरूप आवश्यक बदलावों और कटौतियों के बारे में पता था। वकील ने सभी संबंधित चर्चाओं, टिप्पणियों और उस संबंध में आरक्षण का खुलासा करने वाले दस्तावेजों को प्रस्तुत करने का वादा भी किया।  फिलहाल इस मामले में अभी कोई सुनवाई नहीं हुई है।

 

Leave a Reply