Kuwait में काल बना है कोराना, एक बार फिर curfew लागू कर सकती है सरकार

एक नजर पूरी खबर

  • कुवैत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
  • मंत्रालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय की बुलाई बैठक
  • एक बार फिर curfew लागू कर सकती है सरकार

kuwait-ministry-meeting-on-covid-19

कुवैत में मंत्रियों की हुई बैठक के बाद आज देश के स्वास्थ्य अधिकारियों को हाल ही में COVID-19 स्पाइक के ताजा रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए गए। गौरतलब है कि कुवैत में कोरोना का आंकड़ा तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है। ऐसे में लॉकडाउन में दी गई ढ़ील सरकार के लिए परेशानी बनती जा रही है।

kuwait-ministry-meeting-on-covid-19

दरअसल  एक सरकारी स्वास्थ्य स्रोत ने कुवैत स्थानीय मीडिया अल क़बास को बताया कि इस रिपोर्ट में कई माँगें होंगी, जिनमें स्वास्थ्य और व्यक्तिगत संबंधित कई प्राधिकारियों को विशेष रूप से लागू किया जाना है। ऐसे में मुख्य रूप से स्वास्थ्य आवश्यकताओं, मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आदि सभी नियमों का सख्ती से पालन करना और करवाना अनिवार्य है। इस रिपोर्ट में इन सभी विषयों पर आंकड़े मांगे गए है।

Coronavirus outbreak: All 645 evacuees test negative for China's virus

सूत्र ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय अन्य संबंधित अधिकारियों से स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का अनुपालन करने और वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए अपनी भूमिका निभाने के आदेश भी जारी कर सकता है।

ऐसे में आगामी समय में लॉकडाउन में छूट मृत्यु और गहन देखभाल के रोगियों के आंकड़ों पर निर्भर करती है। यदि मामले बढ़ते है तो सरकार लॉकडाउन में दी गई अवधि को खत्म किया जा सकता है।

Leave a Reply