कामगार के साथ सेक्स कर किया हत्या, आज शरिया क़ानून ने मालकिन को सुनाया फाँसी. दूतावास ने ख़ुशी ज़ाहिर किया

प्रवासी कामदार महिला जो फिलिपिन की रहने वाली थी और 26 साल की थी उसकी हत्या कुवैत में कर दी गई थी और अब इसी हत्या के जुर्म में हत्या करने वाली कुवैती महिला मालकिन को फांसी की सजा सुनाई गई है.

इस मामले में महिला के पति को भी दोषी पाया गया और उसे भी 4 साल की जेल की सजा सुनाई गई है और उसकी गलती यह बताई गई है कि उसे इस क्राइम का पता लगने के बाद भी उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराया था.

शरिया कानून के अंतर्गत कुवैत ने इस फांसी की सजा को सुनाया और फिलीपीन के दूतावास को इस बात की जानकारी दी जिसके बाद फिलीपीन के दूतावास ने इस फैसले को काफी सराहा है.

फिलीपीन के दूतावास ने कहा है कि इस सजा से यह तो जरूर साफ हो जाएगा कि फिलीपीन प्रवासी कामगार किसी की जागीर नहीं है और अगर उनके साथ कुछ गलत होता है तो उनके साथ तर्कसंगत न्याय जरूर होगा.

फिलीपीन महिला की हत्या 28 दिसंबर 2019 को की गई थी और उसे काफी बुरे तरीके से चाकू से वार करके घायल कर दिया दिया गया था लेकिन जब फिलीपीन के दूतावास ने इसकी पूरी रिपोर्ट मांगी और जांच करवाया तो पता चला कि उससे पहले महिला के साथ सेक्सुअल संबंध भी बनाए गए थे.

आपको याद होगा कि इस हत्या के बाद फिर भी इनकी सरकार ने काफी कड़े कदम उठाए थे और उसने कुवैत में सारे नए घरेलू कामगारों की आपूर्ति पर रोक लगा दिया था फिर इसके बाद कुवैत के मंत्रालय ने फ़िलिपीन की सरकार से लगातार बात करके इस बात का भरोसा दिलाया कि फिलीपीन के किसी भी प्रवासी कामगार को कुवैत में परेशानी नहीं होगी और अगर उनके साथ कुछ बुरा हुआ है तो न्याय जरूर होगा.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply