विदेशी प्रवासी कामगारों को वापस बुलाने के लिए सारे प्रतिबंध हटाए गए, Permit वाले आ सकते हैं अब कभी भी.

  • 34 देशों पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंध के कारण कई घरेलू कर्मचारी विदेशों में फंसे हुए

कुवैत ने COVID-19 के कारण विदेश में फंसे देश के कामगारों की वापसी को मंजूरी दे दी। सरकार ने आंतरिक मंत्री की अध्यक्षता में कोरोना आपातकालीन समिति को अनुमति दी कि वे वापसी नीति पर एक रिपोर्ट तैयार करे। बता दें केवल वैध परमिट वाले या जिन्होंने अपने परमिट ऑनलाइन नवीनीकृत किए हैं वे देश में प्रवेश कर सकेंगे।

 

आपको बता दें 34 देशों पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंध के कारण कई घरेलू कर्मचारी विदेशों में फंसे हुए हैं। कुवैत में अधिकांश घरेलू कामगार भारत, फिलीपींस और श्रीलंका जैसे प्रतिबंधित देशों से हैं।

Proposals to cut expats in Kuwait reviewed by National Assembly committee | Arab News

  • 25 देशों के घरेलू कर्मचारियों की भर्ती पर प्रतिबंध लगा दिया था

नए घरेलू श्रमिकों की भर्ती के संबंध में सूत्र ने कहा कि वे प्रस्ताव की समीक्षा कर रहे हैं और कोरोना इमरजेंसी कमेटी के साथ इस पर चर्चा करेंगे जो बाद में मंत्रियों की कैबिनेट में उनकी मंजूरी के साथ इसे लागू करेंगे।लगभग नौ महीनों के लिए कुवैत ने 25 देशों के घरेलू कर्मचारियों की भर्ती पर प्रतिबंध लगा दिया था।

100,000 expats to permanently leave Kuwait by the end of 2020 – Middle East Monitor

  • यह पहली बार नहीं है जब कुवैत ने विदेशों से घरेलू कामगारों की भर्ती पर प्रतिबंध लगाया

यह पहली बार नहीं है जब कुवैत ने विदेशों से घरेलू कामगारों की भर्ती पर प्रतिबंध लगाया है इससे पहले भी अप्रैल 2019 में, कुवैत ने इथियोपिया, बुर्किना फासो, भूटान, गिनी और गिनी-बिसाऊ को प्रतिबंधित देशों की सूची में शामिल किया हैं।

Leave a Reply