कुवैत : हर दिन 1000 लोगों से छिन रहा उनका परमिट, नए परमिट के साथ ही होगी अब एंट्री, जाने कहीं आप भी इसकी चपेट में तो नहीं

एक नजर पूरी खबर

  • कुवैत आंतरिक मंत्रालय(interior Ministry) का फैसला
  • लगातार छिन रही हर दिन 1000 लोगों की नागरिकता
  • अब नए परमिट के साथ ही मिलेगी देश में एंट्री

कुवैत में हर दिन हजारों भारतीयों पर गाज गिर रही है। दरअसल प्रवासियों के लिए लगभग 1,000 निवास परमिट को हर दिन रद्द किया जा रहा है, क्योंकि वे देश से बाहर हैं, और ऐसे हालातों में उनके sponsors उनके निवास का दुबारा ऑनलाइन को नवीनीकृत(renew their residency) करने में समर्थ नहीं है।

Kuwait updates residency law, to cut number of expats | Arab News

गौरतलब है कि “कोरोना” वायरस संकट की शुरुआत से में ही आंतरिक मंत्रालय ने देश के बाहर रहने पर भी नि वास के ऑनलाइन नवीनीकृत करने की सुविधा शुरू कर दी थी। ऐसे में बड़ी संख्या में कंपनियां इस सुविधा का उपयोग कर रही हैं और हवाई अड्डे के बंद होने के कारण कुवैत के बाहर फंसे अपने श्रमिकों के निवास का नवीनीकरण कर रही हैं, लेकिन कई लोग इस नियम का पालन नहीं कर रहे। ऐसे हालातों में आंतरिक मंत्रालय लगातार लोगों के निवास परमिट रद्द कर रहा है।

नए परमिट के साथ ही मिलेगी अब एंट्री

बता दे अब इन सभी लोगों को अब नए परमिट के साथ ही देश में दुबारा एंट्री मिलेगी। इस बीच, अधिकारियों ने पुष्टि की कि प्रवासी जिनके निवास परमिट अभी बाकी हैं, लेकिन वे बीते छह महीने से देश से बाहर हैं, वे देश वापस आ सकते हैं क्योंकि देश वापस आने के लिए समय सीमा वर्तमान वर्ष के अंत तक बढ़ा दी गई है।

 

 

 

Leave a Reply