कुवैत में कामगारों को रोजगार के नए अवसर, 10 साल बाद family और business visas को बहाल करने का फैसला लिया गया

इस फैसले ने अब प्रवासी पाकिस्तानी कामगारों के लिए कुवैत में ढ़ेर सारे नौकरियों के अवसर प्रदान कर दिए हैं

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री Sheikh Rasheed अभी एक आधिकारिक यात्रा पर कुवैत गए हैं। इस यात्रा के दौरान उन्होंने कुवैत के प्रधानमंत्री Sheikh Sabah Al-Khalid Al-Sabah से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दोनों देशों के बिच जिस बात पर सहमति बनी है, उसे सुनकर पाकिस्तानी लोगों के चेहरे खिल जाएंगे। इस फैसले ने अब प्रवासी पाकिस्तानी कामगारों के लिए कुवैत में ढ़ेर सारे नौकरियों के अवसर प्रदान कर दिए हैं।

सारे पाकिस्तानी कुवैत को अपना दूसरा घर मानते हैं

जी हां, इस मीटिंग के दौरान कुवैत ने 10 साल बाद पाकिस्तानी नागरिकों के लिए family और business visas को बहाल करने का फैसला लिया है। medical और oil field में काम करने वाले पाकिस्तानी कामगारों को भी technical visas देने का फैसला लिया गया है। पाकिस्तानी मंत्री Sheikh Rasheed ने कहा कि पाकिस्तान और कुवैत के बिच भाईचारे और प्रेम का संबंध है। सारे पाकिस्तानी कुवैत को अपना दूसरा घर मानते हैं।

दोनों देशों के लोगों के बिच प्रेम और विश्वास का रिश्ता

इसमें दो राय नहीं कि इस फैसले से दोनों देशों के बिच रिश्तों को मजबूती मिलेगी। पाकिस्तानी कामगारों को रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलने के साथ दोनों देशों के बीच व्यापार को भी नया आयाम मिलेगा। कुवैती प्रधानमंत्री ने भी कहा कि दोनों देशों के लोगों के बिच प्रेम और विश्वास का रिश्ता है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply