कुवैत Airways, जज़ीरा Airways जल्द कुवैत आने के लिए शुरू करेगा flight, हटेगा बैन, मंत्री माँगा रिपोर्ट.

प्रतिबंधित 34 देशों के लिए उड़ान हो सकती है शुरू.

कुवैत के स्वास्थ्य मंत्री डॉ बशीर al-saba ने दर्जनों देशों से बंद फ्लाइट को पुनः संचालन करने के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दिया है.  इस बात की पुष्टि कुवैत के समाचार पत्र में कुछ बड़े कुछ सरकारी अधिकारियों के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी को प्रमुखता से कुवैत के अखबारों में छपा है.

 

मंत्री ने दिया सकारात्मक जवाब.

अखबार के अनुसार मंत्री की बैठक कुवैत एयरवेज और जजीरा एयरवेज के साथ चल रही थी जिसमें उन्होंने सकारात्मक पहल की ओर इशारा किया.

मंत्री ने कहा कि यह दोनों वायुयान कंपनी अब कुवैत के लिए  प्रतिबंधित बाहरी देशों से उड़ान भर सकते हैं और इसके लिए उन्हें स्वास्थ्य संबंधी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा.

 

रोक लगी थी लेकिन अब खोने की हो रही तैयारी.

आपको बताते चलें कि अगस्त के अंत में कुवैत में कई देशों के लिए डायरेक्ट वायुयान सेवाओं पर रोक लगा दिया जिसके साथ कई देशों में कामगार जो कुवैत में कार्य करते हैं वह अपने देशों में  फसे रह गए.

 

मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि यह लाइन कंपनी इंटीग्रेटेड एक्शन प्लान बनाए जिसके तहत सारे स्वास्थ्य मापदंडों का पालन हो और कोरोनावायरस के टेस्ट एयरपोर्ट पर किए जा सकें और जब यह सारी चीजें पूरी हो सकती हैं उसके उपरांत 34 प्रतिबंधित देशों से यातायात शुरू करने दिया जाएगा.

 

इसी सप्ताह दोनो Airline करेंगे रिपोर्ट जमा.

इस सप्ताह यह दोनों एयरलाइन कंपनियां कुवैत के संबंधित मंत्रालय ने अपनी तैयारी की पूरी रिपोर्ट देंगे उसके उपरांत हवाई यातायात शुरू किया जा सकेगा जो प्रतिबंधित 34 देशों के लिए लागू होगा.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *