75000 प्रवासी कामगारों को गिरफ़्तार कर वापस उनके देश भेजने की तैयारी, बस Flight शुरू का इंतज़ार

 

कुवैत में इन दिनों रेजिडेंसी वीजा को लेकर काफी हंगामा चल रहा है। ऐसे में आंतरिक मंत्रालय के अधिकारियों ने रेजिडेंसी के उल्लंघनकर्ताओं को गिरफ्तार करने के लिए अभूतपूर्व सुरक्षा अभियान शुरू करने की योजना तैयार कर ली है।

 

गौरतलब है कि इन दिनों कुवैत में जनसंख्या को सीमित करने के तहत लगातार विदेशी लोगों की छटाई की जा रही है। ऐसे में लगभग 75,000 रेजिडेंसी उल्लंघनकर्ता को लेकर कुवैत सरकार जल्द ही कोई बड़ा फैसला कर सकती हैं। खबरों की माने तो यह वह 75,000 रेजिडेंसी उल्लंघनकर्ता है जिन्होंने सरकार द्वारा पहले घोषित किए गए माफी को लेने से इनकार कर दिया था, साथ ही वह बिना जुर्माना भुगतान देश छोड़ देता है।

Kuwait government

बता दे सरकार द्वारा यह अभियान हवाई क्षेत्र को खोलने के तुरंत अभियान शुरू किया जा सकता है। ऐसे में बड़ी संख्या में उल्लंघनकर्ताओं के साथ स्वास्थ्य की स्थिति के मद्देनजर deported केंद्रों पर भीड़ से बचने के लिए, जो लोग पकड़े जाते हैं, उन्हें तुरंत deported किया जाएगा।

 

ऐसे में आंकड़ों के अनुसार, केवल 26,000 लोगों ने अप्रैल में पहले घोषित की गई माफी योजना का उपयोग किया, जिसमें सरकार ने सरकारी खर्च पर उल्लंघनकर्ताओं को अपने देश भेजने के लिए पहल की थी। अधिकारी उन उल्लंघनकर्ताओं को गिरफ्तार करने और deported करने के लिए एक नए दृष्टिकोण की योजना बना रहे हैं जो माफी का लाभ उठाने में विफल रहे ऐसे लोगों को सरकार की इस मई मुहिम के तहत deported किया जा सकता है।

 

Leave a Reply