पूरे कुवैत में नए LOCKDOWN का ऐलान, 28 जुलाई से होगी शुरुआत, नए नियम से चलेगा LOCKDOWN

कुवैत में कोरोनोवायरस के चलते जारी लॉकडाउन में सरकार छूट देने पर विचार कर रही है। इस कड़ी में कुवैत सरकार ने गुरुवार को लॉकडाउन में ढील देने का फैसला करते हुए होटलों और मस्जिदों को खोलने की इजाजत दे दी है।

लॉकडाउन के तीसरे चरण में कुवैत

खाड़ी देश कुवैत में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में सरकार ने कहा कि वह 28 जुलाई को कोरोनोवायरस के चलते जारी लॉकडाउन के “तीसरे चरण” में प्रवेश करेगा, जिसमें वह टैक्सियों, रिसॉर्ट्स, मस्जिद के साथ-साथ होटल को फिर से खोलने को लेकर तैयार है।

Covid-19: Kuwait begins three-week complete lockdown from May 10 ...

इसके अलावा, सभी मस्जिदें ईद अल-अधा के लिए खुली होंगी, सेंटर फॉर गवर्नमेंट कम्युनिकेशन (सीजीसी) ने ट्विटर पर कहा कि मुसलमानों को उम्मीद है कि 31 जुलाई से छुट्टी शुरू होगी ऐसे में अब तक, केवल कुछ मस्जिदों के संचालन की अनुमति थी, लेकिन ईद-उल-अजहा को ध्यान में रखते हुए मस्जिदों को खेलने की इजाजत दे दी गई है।

COVID-19: Mosques reopen in Kuwait amid jubilation | Kuwait – Gulf ...

गौरतलब है कि लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते लागू लॉकडाउन के दूसरे चरण के बाद लगने वाले तीसरे चरण की समीक्षा कैबिनेट द्वारा ईद अल-अधा के विराम के बाद की जाएगी। साथ ही इस दौरान एक समयसीमा भी तय की गई है, जिसके तहत लॉकडाउन रात 9 बजे शुरू होगा। (1800 जीएमटी) और दो घंटे पहले दोपहर 3 बजे (मध्यरात्रि जीएमटी) समाप्त होता है।

बता दे कैबिनेट ने रविवार को फरवानिया जिले में जारी सख्त लॉकडाउऩ को खत्म करने का फैसला किया है। बता दे यह देश का बॉर्डर एरिया है जिसे सील कर दिया गया था, जिसमें अब तक कुल 61,872 कोरोनावायरस संक्रमण के मामले दर्ज किए जा चुके हैं। साथ ही यहां मौत का आंकड़ा भी 421 हो गया है।

 

 

Leave a Reply