कुवैत : दो भारतीय प्रवासियों ने कुवैत में की आत्महत्या, अब तक नहीं हुआ कारणों का खुलासा

एक नजर पूरी खबर

  • कुवैत में दो भारतीय प्रवासियों ने की आत्महत्या
  • कोरोना काल में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले
  • अब तक 40 लोग कर चुके हैं आत्महत्या

Mosque bomber was Saudi' - The Hindu

कोरोना काल में प्रवासी नागरिकों के आत्महत्या के मामले लगातार बढ़ते जा रहा है। दरअसल दो भारतीय नागरिकों, एक पुरुष और एक महिला ने कुवैत में आत्महत्या कर ली। बता दे आदमी ने खुद को एक पेड़ से लटका दिया और महिला ने खुद को छत के पंखे से लटका लिया। COVID-19 संकट के शुरू होने के बाद से लगातार ऐसे मामले बढ़ते जा रहे हैं।

कुवैत के मीडिया अल अनबा के मुताबिक सुरक्षा अधिकारियों ने इसके बारे में लोगों को सूचित किया, जिसके बाद इसपर कार्रवाई शुरू की गई। वहीं अब तक पुरूष के मौत के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है, फिलहाल फोरेंसिक विभाग मामले की तफ्तीश से जांच कर रहा है, जबकि सुरक्षा अधिकारियों ने पहले से ही मामले की संख्या 16/2020 के तहत जेलेब अल शुयुख में महिला की मौत को आत्महत्या के रूप में पंजीकृत कर दिया है।

बता दे फरवरी और जून के बीच कुवैत में 40 आत्महत्या के मामले और 15 आत्महत्या के असफल प्रयास के मामले सामने आ चुके हैं,। तो वहीं जून में, दो प्रवासियों ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिसमें एक नेपाली व्यक्ति ने भी आत्महत्या कर ली। बता दे वह कोविड​​-19 से संक्रमित था। इसके अलावा अल अहमद अस्तबल में काम करने वाला एक भारतीय नागरिक ने भी इस दौरान सुसाइड कर लिया था।

Leave a Reply