दुबारा से प्रवासियों के VISA जाँच शुरू, ग़लत पाए जाने पर देश छोड़ना होगा, केवल 2 जनवरी 2020 तक वाले लोगों को मिलेगा मौक़ा

  • मंत्रियों में काम बंद करने और रोकने के कारण वे कुछ समय के लिए लंबित रहे

जानकारी के लिए बता दें आंतरिक मंत्रालय ने वीज़ा उल्लंघनों की फाइलों की जांच शुरू कर दी है बता दें जिसका निवास 2019 में ही समाप्त हो गए है उनके कुछ मामलों को अधिकारियों के फैसले के आधार पर संशोधन करने की अनुमति दी जाएगी। बता दें 2 जनवरी 2020 से पहले अपनी याचिका दायर करने वाले उल्लंघनकर्ताओं पर विचार किया जाएगा।

Kuwait: Ministry of Interior to allow renewal of residencies for visa violators

  • यह फैसला ऐसे समय में आया जब वीजा उल्लंघनकर्ताओं की फाइल बढ़ रही

सूत्र ने कहा कि यह फैसला ऐसे समय में आया है जब वीजा उल्लंघनकर्ताओं की फाइल बढ़ रही है और उन्हें नए सिरे से निवास करने की अनुमति देने से समस्या का समाधान हो जाएगा। कई प्रवासी अवैध परमिट ट्रेडिंग के जाल में फंस जाते हैं क्योंकि वे एक परमिट खरीदते हैं। और जब एक बार जब उनका वीजा समाप्त हो जाता है तो कानून यह कहता है कि उन्हें कुवैत छोड़ना होगा या अपने वीज़ा को Renew करना होगा। 

KIB leads Kuwait's financial transformation | World Finance

  • अप्रैल 2020 में कुवैत में लगभग 100,000 वीजा उल्लंघनकर्ता रहते है

यह अनुमान लगाया गया कि कुवैत में लगभग 100,000 वीजा उल्लंघनकर्ता रहते है । COVID-19 संकट तेज होने के साथ आंतरिक मंत्रालय ने एक माफी कार्यक्रम शुरू किया जिस में  गैर-परमिट धारकों को बिना किसी दंड के देश छोड़ने की अनुमति दी थी। सरकार ने उनके टिकट के लिए भी भुगतान किया।

Leave a Reply