फिलिपिनो घरेलू वर्कर के साथ करते थे अन्याय, कर दी हत्या, अब मिली मौत की सजा

 

26 वर्षीय फिलिपिनो घरेलू वर्कर की हत्या कर दी

 

लोकल मीडिया के हवाले से कहा गया है कि Kuwaiti महिला ने अपनी 26 वर्षीय फिलिपिनो घरेलू वर्कर की हत्या कर दी। उसके पति को यह अपराध पुलिस को न बताने बताने और अपराध छुपाने के जुर्म में 4 साल की सजा सुनाई गई है। महिला को मौत की सजा सुनाई गई है। 

 

फिलिपिनो किसी का दास नहीं है

 

Embassy ने अपने बयान में कहा है कि यह सजा लोगों को याद दिलाएगा कि कोई भी फिलिपिनो किसी का दास नहीं है। साथ ही उन्हें हर तरह से इंसाफ दिया जाएगा। 

 

28 दिसंबर 2019 को मार दिया गया था

 

बताते चलें कि पीड़ित का नाम Jeanelyn Villavende है। उसे 28 दिसंबर 2019 को मार दिया गया था। Sabah hospital ने अपनी जांच में पाया था कि vascular nervous system में shock और मल्टीपल injuries के कारण heart और respiration में acute failure हो गया था। साथ ही मरने से पहले उसके साथ शारीरिक शोषण भी किया गया था। 

 

लिए गए जीवन के लिए दो जीवन चाहता हूं

 

फिलीपींस के विदेश मामलों के सचिव, टेडी लोकोसीन जूनियर ने एक ट्वीट में कहा कि मैं उसकी यातना / हत्या के लिए खून के पैसे के किसी भी प्रस्ताव का त्याग और अस्वीकार करता हूं। मैं उनके द्वारा लिए गए जीवन के लिए दो जीवन चाहता हूं। इसका जवाब देते हुई कुवैत के विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि कुवैत इस बयान को अस्वीकार किया है। 

 

फिलिपिनो घरेलू श्रमिकों के लिए एक सामंजस्यपूर्ण रोजगार अनुबंध को लागू करने का फैसला 

 

हत्या के बाद, फिलिपिनो सरकार ने कुवैत में नए घरेलू श्रमिकों की तैनाती पर प्रतिबंध लगा दिया। लेकिन एक महीने बाद इस केस पर सरकार के द्वारा फैसला लेने के बाद दोनों देशों ने फिलिपिनो घरेलू श्रमिकों के लिए एक सामंजस्यपूर्ण रोजगार अनुबंध को लागू करने का फैसला किया।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply