पूरे अरब अमीरात के कोरोना के आँकड़े के आए, सरकार ने मुफ़्त कर दिया प्रवासियों से लेकर सबके लिए FUZ और RAK में जाँच

दुनियाभर में कोरोना के मामले तेजी से रफ्तार पकड़ रहे हैं। यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने शुक्रवार को कोविड -19 के 261 नए मामले दर्ज किए। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि आज 387 लोग ठीक होकर घर वापसी कर चुके है, जबकि एक संक्रमित की मौत कहो गई है।

गौरतलब है कि यूएई में इस समय कोरोनावायरस के कुल 6671 सक्रिय मामले है। इसके साथ ही पिछले तीन हफ्तों से लगातार कोरोना के मामलों में गिरावट आ रही है।

बता दे गुरुवार आकलन के बाद सामने आया की कोरोना से ठीक होने वाले मामलों की वैश्विक औसत 60.4 प्रतिशत से बढ़कर 87.22 प्रतिशत हो गई है। साथ ही शुरूआती समय में कोरोना के मरीज के संक्रमण का पता न चलने के कारण यह मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट आने से ...

ऐसे में फुजैराह और रस अल खैमा में नि: शुल्क सामूहिक कोविदड19 परीक्षण शुरू कर दिया गया है। इस बीच, शारजाह के अधिकारियों ने सरकारी कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए मोहपा की मदद से कोविड-19 टेस्ट की शुरूआत कर दी गई है।

बता दे इस दौरान यह भी घोषणा की गई थी कि अधिकारियों के साथ-साथ उनके परिवार के लोगों और सभी बुजुर्गों का टेस्ट दूसरे चरण में शुरू किया जायेगा।

Leave a Reply