दुबई आ के खो गया हैं ये भारतीय कामगार, फ़ोटो देख के कोई भी तुरंत मदद करें

फ़ोटो देख के कोई भी तुरंत मदद करें

  • दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु के रहने वाले

UAE में Amrithalingam Samayamuthu नाम का भारतीय व्यक्ति 9 नवंबर को एक पर्यटक वीजा पर दुबई पहुंचने के एक दिन बाद से लापता है। बता दें उनके भतीजे Durai Maniraja ने बताया की Amrithalingam Samayamuthu जिसकी उम्र 46 वर्षीय है और दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु के रहने वाले है और जिनके चार बच्चे भी है और अभी वो UAE में नौकरी करने के लिए आए थे।

Indian man goes missing a day after reaching Dubai on tourist visa | Uae – Gulf News

Durai ने यह भी बताया कि “वह 8 नवंबर को तमिलनाडु से तीन और लोगों के साथ यहाँ आया थे वे Hor Al Anz में रह रहे थे और उनके कमरे के लोगो ने कहा कि अगली सुबह वह अपने नौकरी के स्थान पर भी गए थे । और उनके वापस आने के बाद बाकि लोग रात में काम में चले गए। उन्होंने कहा कि Amrithalingam थोड़ा परेशान था क्योंकि वह कमरे में अकेला रहने वाला था और वह भी जाना चाहता था। लेकिन सभी ने मना कर दिया।

Durai ने कहा कि Amrithalingam ने घर में भी फ़ोन नहीं किया था क्योंकि उनके पास UAE का सिम कार्ड नहीं था। और उन्होंने मुझे भी फोन नहीं किया। उनके परिवार के घर से फोन आना शुरू हुआ तब मैंने अपने बहनोई Kannan Nagoorkani से मदद मांगी जो दुबई के Jebel Ali में ड्राइवर हैं। फिर Kannan से पता चला उन्होंने 16 नवंबर को Al Muraqqabat Police Station में शिकायत दर्ज किया था।

कंपनी के पास समपर्क करने पर वहाँ के एक वर्कर ने बताया कि Amrithalingam एक यात्रा वीजा पर थे उन्होंने कहा कि Amrithalingam ने अपना पासपोर्ट या अन्य सामान नहीं लिया है।

  • जनता से किया अपील 

Amrithalingam का पता लगाने के लिए जनता से अपील करते हुए Kannan ने कहा कि लापता के वक़्त वे वर्दी में थे जिसकी रंग हल्की नीली शर्ट और काली पैंट थी। दो हफ्ते से ज्यादा समय से लापता व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं होने से परिवार ने दुबई में भारतीय दूतावास से अपील की है।

दूतावास के एक अफसर ने कहा कि गुरुवार को एक ट्वीट के माध्यम से शिकायत प्राप्त करने के बाद मामले में करवाई शुरू हो गयी है। उन्होंने यह भी कहा की “हम रिश्तेदारों और स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं।”

  • टूरिस्ट वीजा पर भारत से यूएई की यात्रा नहीं

जानकारी के लिए बता दें अक्टूबर में लोगों को यह आगाह किया गया था नौकरी के लिए टूरिस्ट/विजिट वीसा पर ना जाये। क्यूंकि दुबई में
बहुत सारे देश के लोगो को सही वीसा और दस्तावेज न होने के कारण रोक दिया जा रहा है।

दूतावास ने यह निर्देश भी दिया कि टूरिस्ट वीजा पर केवल पर्यटक ही यातायात करे। कोई भी देश उचित दस्तावेजों के बिना यात्रा करने वाले यात्रियों को एंट्री नहीं करने देगा। सभी को immigration अधिकारियों के नियमों का सम्मान करना चाहिए और नौकरी की तलाश में टूरिस्ट वीजा पर भारत से यूएई की यात्रा नहीं करनी चाहिए।

Indian man goes missing a day after reaching Dubai on tourist visa | Uae – Gulf News

अधिकारी ने जोर देते हुए कहा कि भारतीय श्रमिकों को केवल ई-माइग्रेट ऑनलाइन भर्ती पोर्टल के माध्यम से भर्ती किया जाना चाहिए और सभी को सारे नियमों का पालन करना चाहिए।

इसके पहले भी एक पूर्व भारतीय प्रवासी Chenoth Thuruthummal Ashik जिनकी उम्र 31 वर्षीय थी और जो एक नौकरी की तलाश के लिए एक टूरिस्ट वीजा पर UAE आए थे और 31 अक्टूबर को दुबई में लापता हो गए थे। हालांकि आसपास इंटरनेशनल सिटी में Persia cluster में अपने दोस्तों के फ्लैट से आठ दिनों के बाद लौटे आये थे।

Leave a Reply