कोरोना महामारी के कारण बढ़ी Mental health specialists की मांग, अब लोग खुलकर आ रहे हैं सामने

 

LinkedIn Jobs के टॉप पर Mental health specialists की मांग है

 

कोरोना महामारी से त्रस्त दुनिया अगर किसी चीज से और भी ज्यादा परेशान हो रही है तो वह है मानसिक तनाव। यह एक ऐसी बीमारी है जो पूरी दुनिया में त्राहिमाम कर रही है। इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि 2021 में LinkedIn Jobs के टॉप पर Mental health specialists की मांग है। 

कोरोना के कारण कर्मचारियों का  behavioural health और productivity को प्रभावित हुआ है

 

Ananya A., a senior HR executive ने कहा है कि आजकल लोग अपनी मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो रहे हैं और इस बारे में खुलकर बात कर रहे हैं। कोरोना के कारण कर्मचारियों का behavioural health और productivity को प्रभावित हुआ है।

 

कोरोना के कारण अब यह स्थिति और भी बदतर हो गई

Anxiety, stress और depression महामारी के पहले भी लोगों को प्रभावित कर रहे थे। कोरोना के कारण अब यह स्थिति और भी बदतर हो गई है। अभी लोग अपनी मानसिक स्वास्थ्य की प्रति सचेत हो रहे हैं और इसके लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं।

 

पहले लोग इस बारे में बात करने से कतराते थे

 

कंपनियों के द्वारा अपने कर्मचारियों को मानसिक तनाव से बचाने के लिए mental health services प्रदान करने की आवश्यकता है। Brook ने बताया कि पहले लोग इस बारे में बात करने से कतराते थे। लेकिन अब लोगों का खुलकर सामने आना एक सकारात्मक बदलाव का प्रतीक है।

 

तमाम तरह के उपायों को अपनाने की बात कही गई

वहीं कितने ही multinational insurance companies ने बताया कि आजकल schizophrenia, depression, anxiety, bipolar disorder और दूसरे mental illness की बात कही गई है। इससे बचने के लिए तमाम तरह के उपायों को अपनाने की बात कही गई है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply