अरब अमीरात से हज़ारों भारतीय कामगार हुए बेरोज़गार, अब टिकट बुक कर भेजे जा रहे वापस

एक नजर पूरी खबर

  • यूएई में लगातार नौकरी छोड़ रहे हैं प्रवासी लोग
  • एयरलाइन ने टिकट बुकिंग के आधार पर किया खुलासा
  • हर दिन हजारों की संख्या में हो रही टिकट बुकिंग

Vande Bharat Mission: Ticket sale for phase-III of evacuation ...

संयुक्त अरब अमीरात में भारत वंदे भारत मिशन के चरण -5 के हवाई टिकटों की भारी मांग है। अधिकांश लोग 10 अगस्त से पहले उड़ानों के जरिए वतन वापसी करने की होड़ में जुटे है। ऐसे हालातों में लोग बिना किसी भुगतान के देश से बाहर निकलने के लिए समय-समय पर यात्रा या पर्यटक वीजा धारकों की मदद से टिकट बुकिंग की जुगत में जुटे है।

गौरतलब है कि लोग इंडिया सोशल एंड कल्चरल सेंटर (ISC) अबू धाबी, जहां अरब ट्रैवल एजेंसी, एयर इंडिया एक्सप्रेस के सामान्य बिक्री एजेंट अस्थायी रूप से काम कर रहे है उनसे टिकट बुक कराने की जुगत में लगे हुए है। ऐसे में हर दिन 450-500 लोग टिकट बुकिंग की गुहार लगाते है। इसके साथ ही कई लोग लगातार भारत के वंदे भारत मिशन के पांचवे फेस के ताजा अपडेट के बारे में पता करते रहते हैं।

Vande Bharat Mission Flights: Air India Blocks Travel Agents on ...

मालूम हो कि बीते 16 जुलाई के बाद फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप ने एमनेस्टी डेट की घोषणा की और तब से लोग यूएई में नौकरी छोड़ वतन वापसी की राह देख रहे हैं। इतना ही नहीं ईद अल अधा की छुट्टियों के दौरान वतन वापसी करने वाले लोगों की संख्या में और बढ़त्तरी आ गई थी। ऐसे में लोगों की बढ़ती टिकट बुकिंग को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपने शेड्यूल में सेवाओं में भी बढ़त्तरी कर दी थी।

इसके लिए अबू धाबी-मैंगलोर कोझिकोड तक आने वाली हवाई यात्राओं की संख्या बढ़ा दी गई। साथ ही हैदराबाद, कन्नूर और बेंगलुरू के लिए भी उड़ाने बढ़ाई गई।

एजेंसी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, “बुधवार (5 अगस्त) तक आगामी तारीखों तक की सभी उड़ानों पूरी तरह से बुक हो चुकी है”

Leave a Reply