शानदार: मुंबई AIRPORT सेवा के लिए तैयार, यात्रियों के लिए दिशा निर्देश जारी, 1.5 मीटर की मार्किंग ज़रूरी

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े नए रिकॉर्ड को छू रहे हैं. पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोरोना वायरस संक्रमण से 56 लोगों की मौ””त हुई है, जबकि 1,490 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने मुताबिक अब तक किसी भी दिन इतनी संख्या में लोगों की मौ””त नहीं हुई है. एक ओर जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या सरकार के लिए चिंता का सबब बनती जा रही है वहीं अब मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) ने कहा है कि वह हवाई सेवा फिर से शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.
 

 
मुंबई एयरपोर्ट ने शनिवार को बताया कि उन्होंने हवाई सेवा शुरू करने के सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं. एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक यात्रा के दौरान सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया जा चुका है. इस दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट मुंबई की तरफ से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं.
 
 
बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर 1.5 मीटर की दूरी पर मार्किंग की गई है. एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से या​त्रियों को इन दूरी का विशेष ध्यान रखने को कहा गया है. इसके अलावा या​त्रियों को यह भी सलाह दी गई है कि वह एयरपोर्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों से कम से कम बात करें और ऑनलाइन चेक-इन का इस्तेमाल करें, जिससे उन्हें किसी भी तरह की कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े.
 

 
एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से यात्रियों से अनुरोध किया गया है अभी कुछ महीनों तक सफर के दौरान कम से कम सामान लेकर ही यात्रा करें. इसी के साथ एयरपोर्ट परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और भीड़ के साथ एयरपोर्ट पर आने से बचें.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *