सऊदी अरब से मोबाइल पर दिया ट्रिपल तलाक, दर्ज हुआ केस, चार साल पहले हुआ था नजराना का निकाह

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी अरब से व्यक्ति ने पत्नी को फोन पर दिया तलाक
  • पत्नी ने महाराष्ट्र में दर्ज कराया केस
  • परिवार पर लगाया प्रताड़ित करने और दहेज मांगने का आरोप

muslim-man-gives-triple-talaq-to-wife-over-phone-from-saudi-arab

भारत में आए ट्रिपल तलाक पर आये सख्त कानून के बाद तलाक के मामले सिमटने लगे थे, लेकिन एक बार फिर फोन और चिट्ठी से होने वाले तलाक के माले सामने आने लगे है। इस बार तो मामला सात समंदर पार का है। दरअसल मुंबई से सटे ठाणे के भिवंडी के शांतिनगर इलाके में रहने वाली एक महिला को उसके पति ने सऊदी अरब से मोबाइल पर तीन तलाक दिया है।

 

इसके बाद जब यह मामला प्रकाश में आया है। तब शांतिनगर पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर उसके पति एवं ननद के विरुद्ध 498 ए, 323 एवं 504 सहित मुस्लिम महिला विवाह अधिकार सरंक्षण की धारा 4 के तहत मामला दर्ज कराया है।

 

वहीं दर्ज मामले पर पुलिस का कहना है कि शांतिनगर के आजाद नगर की रहने वाली नजराना खान (21) का विवाह लगभग चार साल पहले समरुबाग के सुभान खान के साथ हुआ था। शादी के बाद सुभान खान एवं उसकी बहन हुस्नतारा खान उससे मायके से मोटरसाइकल खरीदने के लिए पैसा लाने की मांग करने लगे। नजराना खान द्वारा मायके से मोटरसाइकल खरीदने के लिए मायके से पैसा लाने से इनकार करने पर दोनों उसे मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे।

 

इसके बाद वह उस पर आरोप लगाने लगे इस दौरान वह सऊदी अरब के मक्का में काम करता था। मक्का जाने के बाद 24 जुलाई की रात 11 बजे उसने मोबाइल करके उसने पहले अपनी पत्नी नजराना खान के चरित्र पर संदेह करते हुए उसके साथ गाली गलौज किया। पत्नी के साथ गाली गलौज करते हुए मोबाइल पर ही उसने तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद पीड़ित महिला की शिकायत पर शांतिनगर पुलिस ने उसके विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल इस मामले पर कार्रवाई और पूछताछ जारी है।

Leave a Reply