सिंगापुर ने कोरोना और नवजात शिशुओं को लेकर एक महत्वपूर्ण अध्ययन किया जारी

एक महत्वपूर्ण अध्ययन किया गया जिसमे चौकाने वाले रिजल्ट सामने आए

सिंगापुर में कोरोना और नवजात शिशुओं को लेकर एक महत्वपूर्ण अध्ययन किया गया जिसमे चौकाने वाले रिजल्ट सामने आए। इस अध्ययन में पाया गया कि covid 19 से संक्रमित महिलाओं से जन्में सभी पांच शिशुओं में वायरस के खिलाफ एंटीबॉडीज थे, हालांकि शोधकर्ता इस निर्णय पर नहीं पहुंचे है कि यह किस स्तर की सुरक्षा प्रदान कर सकता है।

आगे की निगरानी की आवश्यकता होगी

Singapore Obstetrics and Gynaecology Research Network के अनुसार,
अध्ययन के प्रकाशित होने तक जिन पांच महिलाओं ने अपने बच्चों को जन्म दिया था, उनमें से सभी के पास एंटीबॉडीज थे। शोधकर्ताओं ने कहा कि शिशुओं में एंटीबॉडी की संख्या अलग अलग थी और उन लोगों में अधिक थी, जिनकी मां प्रसव के समय संक्रमित हुई थीं। उन्होंने कहा कि बच्चों को बड़े होने पर एंटीबॉडीज में कमी आएगी या नहीं, यह देखने के लिए आगे की निगरानी की आवश्यकता होगी।

शुक्रवार को जारी किया गया

16 महिलाओं का अध्ययन शुक्रवार को जारी किया गया और निष्कर्षों में यह भी पाया गया कि अधिकांश हल्के संक्रमित थे, जबकि high body mass index वाली वृद्ध महिलाओं में अधिक गंभीर प्रतिक्रियाएं हुईं – एक प्रवृत्ति जो सामान्य आबादी में दिखाई देती है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply