UAE ने भी हटाया प्रतिबंध, एयरपोर्ट ने जारी कर दिए दिशा निर्देश, पालन करना होगा जरूरी

यूएई में आने की अनुमति मिल गई है

Tourists और residents को यूएई में आने की अनुमति मिल गई है। लेकिन इसके लिए सभी को कड़े नियमों का पालन करना होगा। Quarantine और PCR testing rules अलग-अलग एयरपोर्ट पर अलग-अलग है। 

 

  • Abu Dhabi Airport (AUH)

अगर आप ‘Green List’ देशों से आते हैं तो आपको क्वॉरेंटाइन नहीं किया जाएगा लेकिन प्रवेश के छठे और 12 वें दिन को रोना पीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य होगा।

अगर आप दूसरे देशों से आते हैं तो आपको 10 दिन के लिए होटल या घर में क्वॉरेंटाइन किया जाएगा और अगर आप हाई रिस्क वाले देशों से आते हैं तो आपको सरकारी विभागों के द्वारा क्वारंटाइन किया जाएगा। 

Quarantine के दौरान आपको अधिकारियों के द्वारा दिया गया wristband पहनना होगा। 

यात्रा के पहले 96 घंटे के अंदर का लिया हुआ कोरोना पीसीआर नेगेटिव टेस्ट और उसकी कॉपी भी होनी चाहिए। प्रवेश के बाद भी आपका कोरोना टेस्ट किया जाएगा। 

Residents uaeentry.ica.gov.ae पर UAE entry status verify कर सकते हैं। पर्यटक के पास Abu Dhabi tourist visa होना चाहिए। सभी के फोन में AlHosn app होना चाहिए। 

 

  • Dubai Airport (DXB)

सभी यात्रियों के पास उड़ान के बाद 10 घंटे के अंदर का को रोना पीसीआर टेस्ट होना चाहिए। Printed certificate में निगेटिव टेस्ट रिजल्ट होना चाहिए। प्रवेश के बाद कुछ यात्रियों को और भी टेस्ट हो सकता है वहीं 12 वर्ष से कम और गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों का पीसीआर टेस्ट नहीं किया जाएगा। UAE nationals कोरो ना पीसीआर टेस्ट लाने की आवश्यकता नहीं है लेकिन प्रवेश पर उनका टेस्ट किया जाएगा। 

Dubai residents को प्रवेश कर पहले General Directorate of Residency and Foreigners Affairs (GDRFA) की अनुमति लेनी होगी। Resident visa holders को ICA की अनुमति लेनी होगी। सभी यात्रियों के फोन में Covid-19 DXB app होना चाहिए।

 

  • Sharjah Airport (SHJ)

यात्रा के पहले 96 घंटे के अंदर का लिया हुआ कोरोना पीसीआर नेगेटिव टेस्ट होना चाहिए। प्रवेश के बाद भी आपका कोरोना टेस्ट किया जाएगा। 

सभी यात्री को अपने घर में ही क्वारंटाइन रहना होगा जब तक कि उनका कोरोना नेगेटिव टेस्ट नहीं आ जाता है। अगर आपका टेस्ट पॉजिटिव आता है तो 14 दिन के लिए आपको अलग रहना होगा।

सभी residents को बिना आज्ञा के ही प्रवेश की अनुमति होगी। पर्यटक के पास international health insurance होना चाहिए। local UAE mobile phone number भी होना चाहिए। 

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply