विदेश से लौट रहे भारतीय प्रवासियों के लिए नए नियम जारी, 22 फ़रवरी से अनिवार्य होगा नया व्यवस्था

प्रवासियों के लिए नया नियम जारी जारी किया गया है

ओमान या विदेश से भारत आ रहे प्रवासियों के लिए नया नियम जारी जारी किया गया है। यह नियम भारत के Ministry of Health and Family Welfare के द्वारा जारी किया गया है।

यात्रा के 72 घंटे के भीतर जरूर रजिस्टर कर ले रजिस्टर

www.newdelhiairport.in/airsuvidha/aphoregistration के जरिए Air Suvidha Portal पर जरूर रजिस्टर करें। अपनी यात्रा के 72 घंटे के भीतर जरूर रजिस्टर कर ले। ऑनलाइन पोर्टल के द्वारा Self-Declaration Forms (SDF) भी जमा करना आवश्यक होगा। www.newdelhiairport.in/airsuvidha/apho-registration के जरिए Self-Declaration Forms (SDF) जमा करें।

 

Image

 

कोरोना पीसीआर नेगेटिव टेस्ट जमा करना होगा

अगर आप institutional quarantine से छूट जाते हैं तो, www.newdelhiairport.in/airsuvidha/apho-registration के जरिए exemption form भरें। इसके लिए उड़ान के 72 घंटे के भीतर का कोरोना पीसीआर नेगेटिव टेस्ट जमा करना होगा। 

Image

अलग-अलग राज्यों के लिए है अलग-अलग नियम

मुंबई जाने वाले यात्रियों को अपने खर्च पर नजदीकी होटल में 7 दिन का क्वॉरेंटाइन रहना आवश्यक होगा और valid negative COVID-19 test भी होना चाहिए। 

तमिलनाडु जाने वाले यात्रियों को उड़ान के 72 घंटे के भीतर का कोरोना पीसीआर टेस्ट जरूरी होगा। साथ ही auto generated TN e-Pass (http://tnepass.tneag.org) भी होना चाहिए।

 

Karnataka में भी प्रवेश के लिए उड़ान के 72 घंटे के भीतर का कोरोना पीसीआर टेस्ट जरूरी होगा। वरना प्रवेश के बाद उनका कोरो ना टेस्ट किया जाएगा।

Kerala जाने वाले यात्रियों के लिए https://covid19jagratha.kerala.nic.in के जरिए COVID-19 Jagratha Portal पर रजिस्टर करना होगा। 

अधिक जानकारी के लिए Air India’s Muscat office में 2476 2100 या email  ialmctsales@gmail.com पर संपर्क करें। 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply