सऊदी जाने के लिए ओमान होके जा रहे हैं तो तुरंत ध्यान दें, फ़सने वाली हो सकती हैं स्थिति

7 दिन का quarantine और आठवें दिन कोरोना पीसीआर टेस्ट करवाना अनिवार्य

भारत से ओमान जाने वाले यात्रियों के लिए नया निर्देश जारी किया गया है। इस बयान के जरिए साफ कर दिया गया है कि ओमान में आठ से कम दिन के लिए यात्रा की अनुमति नहीं मिलेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि वहां पहुंचने के बाद 7 दिन का quarantine और आठवें दिन कोरोना पीसीआर टेस्ट करवाना अनिवार्य है। 

 

जो भी भारतीय सऊदी अरब दाखिल होने के लिए ओमान के रास्ते का प्रयोग कर रहे हैं वह दो बात ध्यान दें.

 

पहली बात.

सऊदी अरब ने जो 20 देशों के लिए प्रतिबंध लगाया है उसमें यह स्पष्ट है कि केवल इन देशों से डायरेक्ट फ्लाइट ही बंद नहीं है बल्कि इन देशों से आने वाले नागरिकों के ऊपर भी तत्कालिक प्रतिबंध लगाए गए हैं.

Indians
Indians

दूसरी बात.

अगर आप दूसरे देशों के जरिए ट्रांजिट करने की कोशिश कर रहे हैं और बढ़ते कोरोनावायरस के कारण अगर उन देशों में भी प्रतिबंध लगा दिए जाते हैं तो आप की स्थिति फसने वाली होगी क्योंकि लगातार अरब देशों में फिर से कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं अतः भारतीय दूतावास ने भी कहा है कि ऐसे लोग पर्याप्त धनराशि और व्यवस्था लेकर के जाएं अन्यथा वह भारत ही रुके जब तक की स्थितियां सामान्य नहीं हो जाती हैं.

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply