सऊदी अरब ने आज से जारी किया नया दिशा निर्देश, अरब के अंदर रहने वाले सारे प्रवासी, नागरिकों को करना होगा पालन

नियमों को जारी किया

रमजान के महीने के लिए General President for the Affairs of the Grand Mosque and the Prophet’s Mosque, Sheikh Dr. Abdul-Rahman bin Abdulaziz Al-Sudais, ने कुछ नियमों को जारी किया है जिसे मानना आवश्यक होगा। कोरोना वायरस का मामला बद से बदतर होने से पहले इन नियमों का पालन किया जाए तो बेहतर होगा।

 

प्रवेश की अनुमति

बता दें कि मस्जिद में उसी को प्रवेश की अनुमति होगी जिसने Eatmarna App के द्वारा वैध परमिट लिया होगा। Umrah Pilgrims के अलावा बाकी सभी लोगों के लिए Mataaf area बन्द रहेगा। Umrah तीर्थ यात्रियों को काबा को छूने की इजाजत नहीं होगी।

पवित्र जमजम का पानी का सप्लाई नहीं किया जाएगा बल्कि स्टाफ के द्वारा अलग-अलग दिया जाएगा

लोगों को Abdullah Expansion, first floor, roof, और Courtyards in Masjid Al Haram में प्रार्थना करने की इजाजत होगी। इफ्तार नहीं कराया जाएगा इसके बदले में अलग-अलग सबको दिया जाएगा। पवित्र जमजम का पानी का सप्लाई नहीं किया जाएगा बल्कि स्टाफ के द्वारा अलग-अलग दिया जाएगा। Taraweeh के Rakats की प्रार्थना और Tahajjud को 20+3 से घटाकर 10+3 कर दिया गया है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply