यह है देशों की LIST जिन्होंने अभी तक नहीं लगाई है भारत पर पाबन्दी, यात्रा की है अनुमति, Transit कर सकते हैं भारतीय

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए बहुत सारे देशों ने पाबन्दी लगा दी है

भारत में अभी फिलहाल कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए बहुत सारे देशों ने पाबन्दी लगा दी है। लेकिन अभी भी कई ऐसे देश है जिसमें भारत के यात्रियों को प्रवेश की अनुमति है हालांकि इसके लिए कुछ शर्ते हैं जिन्हें पूरा करना आवश्यक होगा।

 

ऐसे देशों के list में Russia, Ukraine, Egypt, South Africa और Independent States (CIS) countries शामिल हैं। इसके अलावा और भी कई देश हैं जिनमें भारत के यात्रियों को प्रवेश की अनुमति है।

white passenger airplane in the sky picture id912360406

यह देश भी है शामिल

यात्रियों को नेपाल जाने की अनुमति है लेकिन उन्हें यात्रा के बाद 72 घंटे के अंदर का कोरोना पीसीआर नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट प्रस्तुत करना होगा। Egypt में भी भारत के यात्रियों को प्रवेश की अनुमति दी गई है, लेकिन इसके लिए आपको प्रवेश के बाद पीसीआर टेस्ट कराना होगा और अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आता है तो 14 दिन के लिए quarantine होना पड़ेगा।

साउथ अफ्रीका ने भी भारत के यात्रियों पर पाबंदी नहीं लगाई है। लेकिन यात्रा के साधनों की कमी है। तुर्की ने भारत के यात्रियों को प्रवेश की अनुमति दी है लेकिन वहां पर 14 दिन का quarantine होना होगा। फिर PCR test किया जाएगा और रिजल्ट नेगेटिव आया उसके बाद ही छूट मिलेगी।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply