भारत सरकार ने हवाई यात्रा पर लिया बड़ा फ़ैसला, आज 70% उड़ान को अनुमती, 24 फ़रवरी 2021 तक चलेगा आदेश

भारतीय एयरलाइन द्वारा संचालित की जाने वाली घरेलू उड़ानों की संख्या की सीमा को कोविड 19 पूर्व 60 फीसद से बढ़ाकर 70 फीसद स्तर कर दी गई है। केंद्रीय नगर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह जानकारी दी है। मंत्रालय ने बताया कि दो सितंबर को कहा था कि मौजूदा कोरोना वायरस महामारी की वजह से भारतीय एयरलाइंस अधिकतम कोरोना के पूर्व के घरेलू यात्री उड़ानों का 60 फीसद संचालित कर सकती है। 29 अक्टूबर को यह साफ किया गया था कि 60 फीसद की सीमा 24 फरवरी 2021 या अगले आदेश तक रहेगी।

 

 

बुधवार को केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी कि घरेलू उड़ानें 25 मई को 30 हजारों यात्रियों के साथ शुरू हुईं और जो कि अब 8 नवंबर 2020 को 2.06 लाख पर पहुंच गया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मंत्रालय अब घरेलू उड़ानों की संख्या 60 फीसद से बढ़ाकर कोरोना के चलते अब 70 फीसद कर दिया गया है।

 

कई देशों में पाबंदी हटने के बाद उड़ानें शुरू किए जाने की योजना

बता दें कि कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विदेशी उड़ानों के बारे में बताया था कि कुछ देशों ने अब तक भारतीयों के प्रवेश पर लगी पाबंदी नहीं हटाई है और केंद्र सरकार ने इन देशों द्वारा रोक हटाए जाने के बाद अपनी उड़ान सेवा शुरू करने के लिए तैयार है। पाबंदी लगाने वाले देशों में सऊदी अरब भी शामिल है जिसने कोरोना संक्रमण की महामारी के चलते विमानन कंपनियों को भारत से यात्रियों को लाने की अनुमति नहीं दी है।

 

 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *