अबूधाबी संग पूरे अमिरात में प्रवासी कामगारों के लिए नया नियम, आज 27 अगस्त से लागूँ, 6 – दिन के भीतर देना हो

 

अबू धाबी इमरजेंसी, क्राइसिस एंड डिजास्टर्स समिति ने घोषणा किया है कि स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से उन्होंने कोविड-19 वायरस के खिलाफ एहतियाती उपायों को बढ़ाने के लिए अमीरात में प्रवेश के लिए दो परीक्षणों का सामना करना होगा।

उन्होंने कहा कि यह उपाय गुरुवार, 27 अगस्त, 2020 यानी आज से देश के सभी हिस्सों में लागू कर दिए जायेंगे। इसके साथ ही कोरोना के पीसीआर नेगेटिव  परिणाम प्राप्त करने के 48 घंटे के भीतर अबू धाबी में अमीरात में प्रवेश की अनुमति देंगे।

बता दे यूएई निष्क्रिय कोविड-19 वैक्सीन के तीसरे चरण के परीक्षण से गुजर रहा है। ऐसे में भाग लेने वाले volunteer को इस व्यवस्था से छूट दी गई है और उन्हें यात्रा के लिए आपातकालीन वाहन लेन का उपयोग करने की अनुमति भी दी गई है। समिति ने पुष्टि किया कि कोविड-19 वायरस संक्रमण को सीमित करने से संबंधित उपायों और प्रक्रियाओं का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

इसके साथ ही कोरोना के तहत लागू स्वास्थय नियमों को लेकर अटार्नी जनरल ने कहा कि ऊपर दी गई सभी प्रवेश प्रक्रियाओं का उल्लंघन करने वाले सभी लोगों पर दंड और जुर्माना लगाया जाएगा। समिति, अमीरात में स्वास्थ्य विभाग और अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर अपने प्रयासों को जारी रखेगी ताकि महामारी पर काबू पाया जा सके।

Leave a Reply