शारजाह एयरपोर्ट और आबू धाबी एयरपोर्ट पर नया नियम, अरब आने वाले या जाने वाले देख ले नया व्यवस्था

एक नजर पूरी खबर

  • शारजाह एयरपोर्ट और आबू धाबी एयरपोर्ट पर लागू हुए नए नियम
  • UAE MOH ने तत्काल प्रभाव से किए गए लागू
  • यात्रा के दौरान दिखानी होगी COVID-19 PCR टेस्ट

Flying to Dubai, Sharjah or Abu Dhabi

खाड़ी देशों की ओर वापसी की राह देख रहे लोगों के लिए यूएई स्वास्थ्य विभाग ने जरूरी सूचना जारी की है। दरअसल यात्रा के दौरान यात्रा करने वाले के पास COVID-19 PCR test की नेगेटिव रिपोर्ट होना जरूरी है। ऐसे में अगर आपके पास ये रिपोर्ट नहीं है तो आपकों यात्रा नहीं करने दी जाएगी। UAE MOH की ओर से शारजाह एयरपोर्ट के लिए इस नियम को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

48 घंटे से ज्यादा पुरानी रिपोर्ट नहीं होनी चाहिए

इस बात का ध्यान रहे की COVID-19 PCR test की रिपोर्ट 48 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। नहीं तो इस रिपोर्ट को वैलिड नहीं माना जाएगा। वंदे भारत अभियान के तहत बड़े पैमाने पर खाड़ी देशों में फंसे भारतियों को वापस लाया जा रहा है। राष्ट्रीय एयरलाइंस एयर इंडिया की सेवा एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से ट्वीट करके इस बारे में यात्रियों को जानकारी दी गई है।

अगर आप फ्लाइट से कहीं जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए फ्लाइट के टाइम से कम से कम 4 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना बेहतर होगा. राष्ट्रीय एयरलाइंस एयर इंडिया की सेवा एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से यात्रियों को ये सलाह दी गई है। बता दे आबू धाबी एयरपोर्ट पर ये नियम 21 अगस्त से लागू हो गया है।

 

1 Comment

Leave a Reply