घरेलू श्रमिकों के लिए नया सिस्टम लागू, भर्ती कंपनियों के द्वारा रिसीव किया जाएगा

 

नया सिस्टम लागू

 

The Ministry of Human Resources and Social Development ने बताया कि सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर recruitment offices और कंपनियों द्वारा घरेलू श्रमिकों को प्राप्त करने के लिए नया सिस्टम लागू हो चुका है।

 

एक सेट को संशोधन मंजूरी दी है

 

इससे पहले, मंत्रालय ने पहली बार काम करने के लिए विदेश से आने वाले घरेलू कामगारों के साथ-साथ exit and reentry visa system पर आने वालों के लिए amendments में के एक सेट को संशोधन मंजूरी दी है।

 

तुरंत बाद भर्ती कंपनियों के द्वारा रिसीव किया जाएगा

 

पहली बार अा रहे घरेलू कामगारों को Airport पर entry procedures पूरा करने के तुरंत बाद भर्ती कंपनियों के द्वारा रिसीव किया जाएगा। वहीं निकास और रीन्ट्री वीज़ा पर आने वाले घरेलू कामगारों को नियोक्ता रिसीव करते हैं। ऐसे काम का नहीं होता की जिम्मेदारी हो जाते हैं। 

 

सिस्टम को अन्य सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर लागू कर दिया

 

बताते चलें कि मंत्रालय ने जुलाई 2019 में रियाद के King Khalid International Airport पर घरेलू कामगारों के लिए पहली बार रिसेप्शन सेवा के साथ इस सिस्टम को लागू करना शुरू किया और इसके बाद पिछले साल अक्टूबर में जेद्दा के King Abdulaziz International Airport पर रिसेप्शन सेवा शुरू की गई। बाद में इस सिस्टम को अन्य सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर लागू कर दिया गया था।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply