सऊदी अरब की एक बड़ी मुहिम, शुरू किया मानव तस्करी विरोधी अभियान, अब अपराधियों की खैर नहीं…

एक नजर पूरी खबर

  • मानवाधिकार ने शुरू किया अभियान
  • मानव तस्करी विरोधी अभियान के तहत बढ़ाई गई सख्ती
  • मजबूत होगी देश की कानून व्यवस्था, लोगों को मिलेगा संरक्षण

सऊदी अरब आख़िर कहां से लाता है पानी ...

सऊदी अरब के मानवाधिकार प्रहरी ने लोगों में तस्करी के खिलाफ एक अभियान की शुरूआत की है। क्योंकि राज्य सख्ती से अपने अधिकारों के रिकॉर्ड को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहा है। ऐसे में लगातार बढ़ रहे मानव तस्करी के मामले सरकार के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं।

‘किंगडम में पर्सन में कॉम्बेट ट्रैफिकिंग’ अभियान की हुई शुरूआत

दरअसल इस बात की सूचना सऊदी के एक लोकल अख़बार ने मंगलवार को साझा की। उन्होंने बताया कि यह अभियान “किंगडम में पर्सन में कॉम्बेट ट्रैफिकिंग इन द किंगडम” नाम से शुरू किया गया है, जिसे 30 जुलाई से प्रतिवर्ष चिह्नित किए गए व्यक्तियों में वर्ल्ड डे अगेंस्ट ट्रैफिकिंग फॉर पर्सन्स के आधार पर अंकित किया जायेगा।

मानवाधिकार प्रहरी ने की लोगों से अपील

गौरतलब है कि “व्यक्तियों की तस्करी आज की दुनिया में सबसे आपराधिक गतिविधियों में से एक है,” मानवाधिकार प्रहरी ने इस दौरान अपने बयान में कहा, इसे खत्म करना आज बड़ी जरूरत है और इसमें सभी को एकजुट होकर काम करना होगा। उन्होंने कहा, “अभियान ऐसे समय में आया है जब राज्य ने पहले से कई परिवर्तनों और सुधार के काम जारी है।

बता दे हाल ही के वर्षों में, सऊदी अरब ने किंग सलमान और उनके बेटे और क्राउन प्रिंस मोहम्मद के नेतृत्व में देश में कई बदलाव किए गए, जिसे लोगों ने काफी सराहा है। इसके साथ ही इन बदलावों के तहत सऊदी में न्याय प्रणाली भी काफी मजबूत हुई है।

Leave a Reply