अभी अभी भारतीय flight AIR-INDIA के लिए लिया गया फ़ैसला, मंत्री ने दिया आदेश, बुकिंग नही रहेगा चालू

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के हस्तक्षेप के बाद सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने हवाई टिकटों की बुकिंग फिलहाल बंद कर दी है जबकि निजी विमान सेवा कंपनियों ने उनकी सलाह की अनदेखी कर बुकिंग जारी रखी है। एयर इंडिया ने शनिवार को चुनिंदा मार्गों के लिए बुकिंग शुरू की थी। घरेलू मार्गों पर उसने 04 मई से और अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर 01 जून से बुकिंग शुरू की थी।

पुरी ने कल देर रात एक ट्वीट कर कहा था कि सरकार ने अभी उड़ान शुरू करने के समय के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है और इसलिए सभी एयरलाइंस को फिलहाल बुकिंग नहीं करने की सलाह दी थी। उल्लेखनीय है कि 03 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन है। इसे आगे बढ़ाने या न बढ़ाने के बारे में सरकार बाद में फैसला करेगी।

PTI4_3_2015_000150B

मंत्री के ट्वीट के मद्देनजर एयर इंडिया ने बुकिंग बंद कर दी है। उसकी वेबसाइट पर हालाँकि उड़ानों के विकल्प अब भी उपब्ध हैं और सारे विवरण भरने के बाद भुगतान के समय लिखा आता है ग्राहक द्वारा चुनी गयी सीट अब उपलब्ध नहीं है। वहीं निजी विमान सेवा कंपनियाँ अब भी बुकिंग कर रही हैं।
 

Summary: नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के हस्तक्षेप के बाद सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने हवाई टिकटों की बुकिंग फिलहाल बंद कर दी है जबकि निजी विमान सेवा कंपनियों ने उनकी सलाह की अनदेखी कर बुकिंग जारी रखी है। एयर इंडिया ने शनिवार को चुनिंदा मार्गों के लिए बुकिंग शुरू की थी। घरेलू मार्गों पर उसने 04 मई से और अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर 01 जून से बुकिंग शुरू की थी।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply