सऊदी अरब ने मना किया भारतीय फ़्लाइट को, नही चलेगा अभी Direct सेवा, Air-Bubble अग्रीमेंट भी नही करेगा काम

We have received mails from concerned Authority(Saudi), Ministry(Indian) and AirIndiaExpress(AirlineCompany of India) also.

 

अभी-अभी मिल रही है आधिकारिक सूत्रों से जानकारी के अनुसार सऊदी अरब के लिए डायरेक्ट फ्लाइट सेवा सऊदी अरब के द्वारा हटाया गया प्रतिबंध के बावजूद भी शुरू नहीं हो पाया है क्योंकि सऊदी अरब के द्वारा लगाए गए पहले से भारत के ऊपर यात्रा प्रतिबंध अभी भी जारी रहेगा.

airindia
airindia

भारतीय दूतावास की टीम सऊदी अरब के उड्डयन मंत्रालय के साथ लगातार बैठकों के बावजूद जी भारतिया वंदे भारत मिशन को हरी झंडी नहीं मिल पाई है अतः सऊदी अरब में दाखिल होने के लिए अभी भी भारतीय प्रवासियों को अन्य देशों का सहारा लेना पड़ेगा जहां से सऊदी अरब दाखिले को हा कहता है.

सऊदी अरब में लगातार कोरोनावायरस के ऊपर अपने प्रतिबंधों की वजह से कंट्रोल के रिजल्ट सामने आ रहे हैं और आज 3 जनवरी को सऊदी अरब में महज 82 कोरोनावायरस के नए वाले मिले हैं. सऊदी अरब ने उन देशों जिसमें भारत भी शामिल है पर सीधा यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था जहां पर कोरोनावायरस के मामले अभी भी बेकाबू हैं.

भारत की स्थिति को सऊदी अरब के प्राधिकरण ने अभी संतोषजनक नहीं माना है अतः सऊदी अरब ने अभी ऐसे यात्राओं को ना कहा है जो सीधा भारत से सऊदी अरब आता है.

हालांकि सऊदी अरब के द्वारा बनाए गए नए प्रोटोकॉल के तहत क्वारंटाइन वक्त बिताने के बाद भी भारतीय प्रवासियों को सऊदी अरब में दाखिला मिले इस मुद्दे को लेकर भारतीय दूतावास फिर से नई रणनीति के साथ सऊदी अरब के प्राधिकरण के साथ वार्तालाप शुरू करने के लिए प्रयासरत हैं ताकि भारत के लोग सीधा सऊदी अरब आ सके.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply