दुबई, आबूधाबी लौटने के लिए नया GUIDELINE ज़ारी. आराम से ले सकते हैं टिकट. बदले गये APPROVAL नियम.

एक नजर पूरी खबर 

  • अब बिना approval कर सकते हैं वतन वापसी
  • ICA, GDRFA के approval की जरूरत नहीं
  • सरकार ने एयरलाइन को जारी की अधिसूचना

क्यों जरूरी है ICA प्रवेश परमिट, क्या ...

अबू धाबी जाने वाले यूएई के निवासियों को फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (आईसीए) से अनुमोदन की आवश्यकता नहीं है। बता दे इस बात की सूचना राजधानी के हवाई अड्डे के आलाधिकारी ने ई-मेल के जरिए अधिसूचना जारी कर एयरलाइंस को दी है।

वहीं इस मामले में दो एयरलाइनों ने इस सूचना को प्राप्त करने की पुष्टि की और कहा कि वे रेजिडेंसी वीजा धारकों से बुकिंग ले रही थीं, जिन्हें अब तक उनका approval नहीं मिला है।

India2UAE: A Step-By-Step Guide To Approvals, PCR Test, & Flights ...

इस दौरान एक भारतीय राजनयिक ने कहा कि उन्हें कहा गया था कि यूएई में वापसी करने वाले निवासियों को संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करने के लिए आईसीए या सामान्य निदेशालय और विदेश मामलों के मंत्रालय (GDRFA) से approval की आवश्यकता नहीं है। इसलिए अब वह यएई वापसी करने वाले सभी निवासियों के साझ इस जानकारी को साझा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि दुबई के निवासियों को यात्रा के लिए GDRFA की मंजूरी लेना आवश्यक है, जबकि अबू धाबी और अन्य अमीरात के लिए आईसीए की मंजूरी की आवश्यकता है।  वहीं इस मामले पर नीरज अग्रवाल, वाणिज्य, सूचना और संस्कृति, दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास में कहा कि इस दौरान वापसी करने के लिए कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट और स्वास्थ्य संबंधी प्रकियाओं से गुजरना जरूरी होगा।

Leave a Reply