अरब सरकार ने लिया बड़ा फैसला: 31 मुल्क़ों के लिए नहीं शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने,

एक नजर पूरी खबर

  • अरब सरकार का इंटरनेशनल फ्लाइट सेवा पर बड़ा फैसला
  • कुवैत ने 31देशो की फ्लाइट को बंद कर दिया
  • DGCA ने की खबर की पुष्टी, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लिया फैसला

Kuwait confirms new coronavirus case, brings total to 46: health ...
कुवैत ने अपनी इंटरनेशनल फ्लाइट 1 अगस्त को खोल दी थी, लेकिन अब कुवैत ने 31देशो की फ्लाइट को बंद कर दिया है । ऐसे में सरकार के अचानक फैसला बदलने को लेकर लोग खासा परेशान हो और लगातार सवाल उठा रहे है। दरअसल सरकार ने यह फैसला फ़िलहाल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियात के तौर पर लिया है। मरीज़ो की संख्या को देखते हुए कुवैत ने 3- देशो की उड़ानों को रद्द कर दिया है।

Coronavirus: Kuwait reports first death from Covid-19 as cases ...

बता दे कि अरब सरकार ने यह फैसला बहुत ही सोचने समझने के बाद लिया गया है और यह फैसला कुवैत की DGCA ने ये फैसला लिया है कुवैत ने 4 महीने बाद अपनी घरेलू उड़ाने शुरू की थी। लेकिन अब कुवैत ने 31 देशो की उड़ानों को रद्द कर दिया है जिनमे भारत पहले नंबर पर है।

भारत भी लिस्ट में शामिल 

अभी कुवैत की DGCA ने ये एलान किया है के वो पहले चरण मैं 30 प्रतिशत अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने शुरू करेगी जो की आने वाले महीने मैं शुरू की जायेगी, लेकिन अभी कुछ देशो की उड़ानों को अभी बंद किया गया है जिनके वर्कर ज़्यादा मात्रा मैं कुवैत मैं काम करते है जिनमे भारत भी शामिल है और उनमे बाक़ी देशो के नाम ये है।

ये है लिस्ट में शामिल 31 मुल्क

भारत ,मिस्र ,फिलीपीन ,ईरान ,चीन ,बांग्लादेश, ब्राज़ील ,इंडोनेशिया ,श्रीलंका,स्पेन ,इटली ,मैक्सिको ,सिंगापुर ,हांगकांग ,पनामा ,कोसोवो ,नेपाल ,पाकिस्तान ,कोलंबिया ,लेबनान ,इराक़ ,अर्मेनिआ ,सीरिया ,बोसनिया ,पेरू ,मोलडोवा ,सर्बिआ ,नोरथेंन मेसडोनिया ,मॉन्टेंगरो

Leave a Reply