शानदार: अगर वेतन कटा, या ज़बरदस्ती छुट्टी दी तो सीधा LICENCE रद्द, अभी सब दोगुना मेहनत कर रहे, उनकी सैलेरी नही काट सकते: शारजाह शिक्षा विभाग

संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह में अमृत सरकार के द्वारा कामगारों के वेतन देने तो लेकर सोमवार से शिक्षा विभाग ने कोविड-19 के मध्य नजर आदेश जारी किया है.

 आदेश में कहा गया है की सारे  शिक्षक पेशे से कामगार लोगों के पूरे वेतन का भुगतान तुरंत किया जाए और अगर कोविड-19 को लेकर किसी भी प्रकार की कटौती की गई है तो वह भी भुगतान उन्हें तुरंत जारी किया जाए.

 

 इतना ही नहीं academic year 2019-2020 में वेतन की कटौती  की बातों को सिरे से खारिज कर दिया है और कहा है कि किसी भी प्रकार की वेतन की कटौती शिक्षक पेशे से जुड़े हुए कामगारों के साथ नहीं होनी चाहिए.

अगर स्कूल का मैनेजमेंट सरकार के निर्देशों का पालन नहीं करता है तो उसके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.  इसके साथ ही सारे अभिभावकों को भी कहा गया है कि वह अपना शिक्षा  शुल्क समय पर यथावत जमा करें टॉकीज डिस्टेंस लर्निंग सिस्टम से बच्चों की पढ़ाई जारी रहे और शिक्षकों का वेतन पूर्ण रूप से जाता रहे.

 

 शारजाह के शिक्षा विभाग ने कहा कि शिक्षक विषय से जुड़े हुए सारे काम कर दोगुना मेहनत कर रहे हैं ताकि डिजिटल कंटेंट तैयार किया जा सके और उन्हें उसी प्रकार से सम्मान पूर्वक वेतन मिलना चाहिए इसमें कटौती की कोई गुंजाइश कतई नहीं होनी चाहिए.

 अगर कोई भी स्कूल किसी शिक्षक को बिना सैलरी की छुट्टियों पर भेजता है या किसी भी प्रकार का वेतन में कटौती करता है या सरकारी निर्देशों का पालन नहीं करता है तो उसके स्कूल का लाइसेंस तुरंत बंद किया जाएगा.

Leave a Reply