सऊदी अरब ने भी Labour Contract को इन कामगारों के लिए RENEW करने से साफ़ मना किया, 10 साल से याद नही कर सकते काम

  • 10 साल तक काम कर चुके इन कामगारों का नही होगा Renewal

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि 10 साल से अधिक समय तक सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करने वाले प्रवासियों के लिए Labor Contracts को नवीनीकृत नहीं किया जाएगा। हालांकि Al-Watan अख़बार के अनुसार गैर सऊदी के लोगो को कुछ छुट है जिन्होंने कुछ विशेषताओं में अपने अच्छे प्रदर्शन किए है।

  • केवल स्वास्थ्य मंत्री कुछ लोगों का कर सकते हैं Renewal

Human Resources  के लिए स्वास्थ विभाग के उपमंत्री अब्दुल रहमान Al-Aiban ने कुछ निर्देश जारी किया है जो सारे क्षेत्रों के स्वास्थ मामलों के निदेशकों और राज्य के राज्यपालों के साथ – साथ स्वास्थ्य समूहों के कार्यकारी प्रमुखों को भेजा गया है। जिसमे लिखा है,”असाधारण मामलों के नवीनीकरण की मंजूरी स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा उन्हें दी गई ताकत के अनुसार होगी। कैबिनेट के निर्णय में 4 Rabi AI -Thani 1419 में एक प्रधान है जो बतलाता है कि सरकारी स्वास्थ्य क्षेत्र में प्रवासी कर्मचारी की अनुबंध की समय सीमा 10 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए,और ये अनुबंध पर हस्ताक्षर के तारीख से शुरू होती है।

  • इस बात पर अधिकारिक मुहर लगीं

Al-Ayban ने सिविल सेवा मंत्री के पत्र का भी उल्लेख किया है जिसमे 5 Rabi Al-Awwal  1439 शामिल था। और स्वास्थ्य मंत्रालय को गैर सऊदी स्वास्थ्य के देख भाल के श्रमिकों के अनुबंधों को अलग अलग वर्षों में अलग अलग श्रेणी में विस्तार करने का काम सौंपा गया था।सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षेत्र में प्रवासी के साथ श्रम अनुबंध पर सिग्नेचर के नियम के अनुसार अनुबंध की अवधि 10 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और प्रतिष्ठित श्रेणियो में अनुबंध की अवधि का विस्तार करने का अधिकार स्वास्थ के अधिकारियों को सौंपा गया है।

Leave a Reply