शानदार: जिनको पड़ वैक्सीन उसमें से किसी का देहांत नहीं, ICU में भी नही करना पड़ रहा हैं शिफ़्ट, अबुधाबी की रिपोर्ट

संयुक्त अरब अमीरात के आबूधाबी अमीरात से एक अच्छी और सुखद जानकारी सामने आई है जिसमें कहा गया है कि कोरोनावायरस के वजह से स्थितियां पहले तो आउट ऑफ कंट्रोल हो गई थी लेकिन अब जो नतीजे सामने आ रहे हैं वह काफी उत्साहजनक है.

 

दिए गए मीडिया ब्रीफिंग में जानकारी के अनुसार अबू धाबी अमीरात में जिन लोगों को कोविड-19 वैक्सीन पड़ चुके थे उनमें से अब तक किसी का देहांत नहीं हुआ है और यह अभी की सबसे सुखद खबर है.

इस बात की जानकारी अबू धाबी पब्लिक हेल्थ सेंटर ने दिया है जो बहुत ही नजदीक से पूरे आंकड़ों पर नजर रख रही थी और इसका अध्ययन कर रही थी. पूरे अमीरा से आंकड़े जुटाए गए हैं और इसमें अबू धाबी अमीरात के यह आंकड़े सामने किए गए हैं.

 

अध्ययन के बाद यह जानकारी सामने दी गई है कि जिन लोगों ने भी कोरोनावायरस के दोनों  वैक्सीन के डोल ले रखा है उन्हें अब कम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें अगर कोरोनावायरस के लक्षण दिख भी रहे हैं तो वह आसानी से रिकवर हो जा रहे हैं और उन्हें अस्पतालों के इंटेंसिव केयर यूनिट में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ रही हैं.

dubai abudhabi

वैक्सीन की एफिशिएंसी की बात करें तो 93% लोगों को अस्पताल जाने से रोकने में यह वैक्सीन सफल रहा है वहीं 95% मामले ऐसे हैं जहां पर वैक्सिंग के वजह से लोग बिना आईसीयू गए हुए ठीक हो गए हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply