UAE, Saudi और अन्य अरब देश में काम करने वाले भारतीय कामगारों के ऊपर नही लगेगा कोई TAX

जो भी प्रवासी भारतीय अरब की खाड़ी देशों में रहकर कमाई करते हैं और अपने घर पैसे भेजते हैं उनके लिए महत्वपूर्ण खबर है. भारत के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उनके सैलेरी इनकम पर टैक्स के बाद को लेकर नया जानकारी साझा किया है.

moneygram
moneygram

उन्होंने दिए गए जानकारी के अनुसार जो भी भारतीय प्रवासी सऊदी अरब संयुक्त अरब अमीरात ओमान या कतर में रहते हैं उन्हें किसी भी प्रकार का नया टैक्स नहीं लगाया जाएगा और उनके कमाई को टैक्स की छूट के दायरे में रखा जाएगा.

निर्मला सीतारमण ने ट्वीट करते हुए जानकारी दिया कि किसी भी प्रकार के टैक्स उन भारतीय प्रवासियों पर नहीं लगाए जाएंगे जो देश से बाहर रहते हैं और वहां पर सैलरी प्राप्त करते हैं.

India's  Finance Minister Nirmala Sitharaman

इससे पहले एक नया वर्ड यूज़ किया गया था जिसमें कहा गया था कि Special Gulf workers tax Finance Bill, 2021 में शामिल किया गया है. और इसको लेकर खाड़ी देश में कार्य कर रहे हैं भारतीय प्रवासियों की चिंता बढ़ गई थी.

oman expats returning

इस नए टैक्स के बारे में गलत जानकारी सोशल मीडिया पर साझा करके अरब देशों में कार्य कर रहे भारतीय प्रवासियों में काफी panic माहौल बना दिया गया था या बना दिया गया है जिसके वजह से लोगों में सही जानकारी ना होने से असंतोष फैला हुआ है.

Salary earned by Indian workers in Gulf exempt from tax: Finance minister -  Times of India

आप यह ध्यान रखें कि बाहर कार्य कर रहे अरब देश में प्रवासियों को किसी भी प्रकार का टैक्स अभी देश में नहीं देना है और इस नए फिनायल ईयर में भी नहीं देना है. अगर कोई अन्य अधिकारी जानकारी आती है तो उसको सही तरीके से हम जरूर आपके साथ साझा करेंगे.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply