सऊदी से छुट्टी गए लोगों को घबराने की ज़रूरत नही, जवजात नही लगाएगा 3 साल का बैन, वह केवल 2016 में गये लोगों के लिए हैं

सऊदी अरब के जवजात कार्यालय ने एक प्रतिक्रिया व्यक्त की थी जिसमें कहा था कि  जो प्रवासी Exit और RE-ENTRY वीजा पर सऊदी अरब छोड़कर वापस अपने देश गए हैं और उनका समय सीमा समाप्त होने के बावजूद भी वह नहीं लौट पाए हैं तो उन्हें 3 साल तक के लिए सऊदी अरब आने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा.

हालांकि इस मामले में एक छोटा सा पेच है. जवजात ने यह प्रतिक्रिया  2016 में सऊदी अरब छोड़कर गए प्रवासी के सवाल के प्रतिउत्तर में दिया था.

इससे पहले सऊदी सल्तनत ने कोरोनावायरस के मध्य नजर सऊदी अरब में प्रवेश के लिए नियमों में संशोधन किया था जिसमें कहा था.

 

अगर फाइनल एग्जिट वीजा रेगुलर लगा हुआ है और प्रवासी के ऊपर किसी भी प्रकार का Violation नहीं है तो उसे सामान्य procedure  द्वारा एंट्री दिया जाएगा, क्योंकि मामला एक वैश्विक समस्या को लेकर है अतः इसके वजह से होने वाली देरी को लेकर किसी भी प्रकार की चिंता है प्रवासियों को नहीं करनी है उनके ऊपर किसी भी प्रकार का अन्य प्रतिबंध जैसे कि विलंब से पहुंचने इत्यादि को लेकर नहीं लगाया जाएगा.

 

सऊदी अरब के जनरल ऑफ पासपोर्ट अथॉरिटी ने जब इस बात की जानकारी पूरी दी तो उन्होंने इस पूरे मामले को 2016 में गए हुए एक भारतीय प्रवासी के सवाल के जवाब के लिए ही लिमिटेड उत्तर बताया. अतः इसे सामान्य तौर पर सारे प्रवासियों को अपने ऊपर नहीं लेना चाहिए.

 

absher
absher

हालांकि अवसर प्लेटफार्म के जरिए प्रवासी अपने कंपनी के साथ वीजा को रिन्यू करने के लिए आवेदन करवा सकते हैं इसके लिए मामूली शुल्क रखा गया है

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply